LSG Vs RCB – विराट कोहली के रहते हुए भी बेंगलुरु नहीं जीत पाई यह मुकाबला

0
238

LSG Vs RCB – IPL 2024 का 15 वा मैच LSG Vs RCB के बीच खेला गया। यह मैच RCB के ही होम ग्राउंड यानी की एम० चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया और जिसमें बेंगलुरु को बुरी तरीके से हार का सामना करना पड़ा। अब लोग RCB को ट्रोल करते हुए लिख रहे हैं कि यह RCB नहीं है हार सीबी है।

अब पता नहीं बेंगलुरु की टीम में ऐसी कौन सी कमी है जो लोगों को नजर नहीं आती क्योंकि बेंगलुरु के पास बैट्समैन काफी ज्यादा लाजवाब है। टीम में किसी प्रकार का झगड़ा नहीं है। टीम मैनेजमेंट भी बढ़िया है। लेकिन हर बार उसे हार का सामना करना पड़ता है।

लोग आरसीबी की हार को आश्चर्य जनक इसलिए मानते हैं कि जब RCB की टीम 180 रन का लक्ष्य देती है, तब सामने वाली टीम 15 ओवर से पहले ही उस लक्ष्य को प्राप्त कर लेती है और जब RCB को 180 का लक्ष्य मिलता है तब RCB की टीम 15 ओवर भी मुश्किल से खेल पाती है और घुटने टेक कर बुरी तरीके से हार जाती है।

ऐसा ही मुकाबला कल के मैच में हमें देखने को मिला जिसमें LSG ने RCB को बुरी तरीके से हरा दिया। क्या रहा पूरा मैच का हाल? जानेंगे इस पूरी रिपोर्ट में, तो बने रहिए हमारे साथ।

LSG Vs RCB - विराट कोहली के रहते हुए भी बेंगलुरु नहीं जीत पाई यह मुकाबला

LSG Vs RCB के मैच का क्या रहा हाल?

सबसे पहले आपको बता दे कि इस मैच की शुरुआत में टॉस जीतकर बेंगलुरु ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। बल्लेबाजी करने आए लखनऊ सुपर जेंट्स के प्लेयर एक के बाद एक जा रहे थे। लेकिन दूसरे छोर पर मौजूद थे डिकॉक जिनका बल्ला आज ऐसा चला ऐसा चला कि बाकी प्लेयर के आउट होने की खबर लोगों के पास पहुंचे ही नहीं और लोग डिकॉक के बल्लेबाजी के दीवाने हो गए।

आपको बता दे की डिकॉक ने 56 गेंद में पूरे 81 रन बनाकर एक शानदार लक्ष्य बेंगलुरु के सामने रख दिया था। जब क्यू डीकॉक आउट होकर पवेलियन को चले गए, तब ऐसा लग रहा था कि LSG 200 रन नहीं बना पाएगी और 200 रन से बहुत पीछे रह जाएगी।

अगर आप एम० चिन्नास्वामी स्टेडियम मैं 200 रन से कम का लक्ष्य सामने वाली टीम को देते हो तो आपकी हार निश्चित है। क्योंकि यह एक ऐसा ग्राउंड है जहां पर 200 रन बनाना आम बात है और 200 रन से कम बनने का मतलब है कि आपकी हार निश्चित है। लेकिन मैच में अभी ट्विस्ट आना बाकी था।

क्योंकि एन० पूरण बल्लेबाजी करने के लिए उतर चुके थे। एन० पूरण उन्होंने आते ही बेंगलुरु टीम के बोलेरो को इस तरीके से धोना शुरू किया जैसे निरमा साबुन कपड़ों को धोती है। दरअसल उन्होंने 21 गेंद में 40 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली जिसमें पांच छक्के और एक चौका शामिल था।

क्यू डिकॉक और और एन० पूरण की धमाकेदार बल्लेबाजी के चलते लखनऊ सुपरजाइंट्स ने RCB को एक समान जनक लक्ष्य दे दिया। जिसमें उन्होंने 181 रन, 5 विकेट खोकर बनाए थे। अब 182 रन के लक्ष्य को चेंज करने उतरी बेंगलुरु की टीम ने छायावर में ही अपने घुटने टेक दिए और लगभग यह मैच LSG के खाते में डाल दिया।

पहले विराट कोहली सस्ते में निपट गए और उसके बाद तो पता नहीं RCB की टीम को क्या हुआ। एक के बाद एक विकेट गिरते ही चले गए। इस मैच का मुख्य जो किरदार रहा वह रहा मयंक यादव क्योंकि उनकी बोल इतने तेज आ रहे थे कि लोगों को समझ में नहीं आ रहा था कि इस बोल को कैसे खेलें। उनकी बोल की रफ्तार बहुत ज्यादा थी।

यह सबसे बड़ी बात नहीं थी ,यह सबसे बड़ी बात थी कि उन्होंने इस मैच में तीन विकेट लेकर RCB को पूरे तरीके से बिखेर कर रख दिया और यह मैच LSG आराम से जीत गई। RCB की टीम पूरे 20 ओवर भी नहीं खेल पाई बीस में ओवर की चौथी बल पर RCB ने अपने सारे विकेट गवा दिए और लखनऊ सुपरजाइंट्स यह मुकाबला 28 रनों से जीत गई।

आरसीबी के मैच हारते ही लोग उनको सोशल मीडिया पे ट्रोल करते हुए लिखने लगे कि यह क्या हो रहा है एक यूजर ने लिखा कि RCB को खरीदने से अच्छा था कि कोई JCB खरीद लेते कुछ उखाड़ तो पाते।
यह बात लोगों को काफी ज्यादा पसंद आई और देखते ही देखते उनका यह विचार सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा।

निष्कर्ष – LSG Vs RCB – विराट कोहली के रहते हुए भी बेंगलुरु नहीं जीत पाई यह मुकाबला

LSG Vs RCB का यह मुकाबला काफी ज्यादा रोमांचक रहा। इसमें वह देखने को मिला जो देखने को नहीं मिलता है क्योंकि विराट कोहली के होते हुए RCB लगातार मैच हार रही है और लोग उनके बारे में क्या कुछ कह रहे हैं। आप सोशल मीडिया पर पढ़ते रहेंगे, बाकी यह मुकाबला आपको कैसा लगा कमेंट सेक्शन में आप कमेंट करके बता सकते हो।

इस मैच में उभरते हुए सितारे नजर आए और बने हुए सितारे नीचे करते हुए नजर आए। हम आप लोगों के लिए जल्द ही लेकर आते हैं एक नए मैच की नई ताबड़तोड़ रिपोर्ट तब तक के लिए आप अपने बाकी के काम कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here