Delhi vs Chennai – धोनी की शानदार बल्लेबाजी भी नहीं जीता पाई CSK को

0
16

Delhi vs Chennai – IPL 2024 के इस सीजन में चेन्नई सुपर किंग और दिल्ली के बीच में खेला गया यह मुकाबला विशाखापट्टनम के स्टेडियम में खेला गया था और यह IPL का मैच इतना शानदार रहा। सभी लोग एक ही बात बोल रहे थे कि माही मार रहा है 19 साल पहले भी इसी विशाखापट्टनम के स्टेडियम में माही अपने लंबे बालों के साथ बोलेरो के छक्के छुड़ा रहा था और आज ही वह नजारा देखने को मिला।

सब दर्शक यही कह रहे थे कि माही आज भी मार रहा है लेकिन धोनी की शानदार बैटिंग के चलते भी CSK इस मैच को अपने नाम नहीं कर पाए और DC Vs CSK के इस मैच में चेन्नई को हार का सामना करना पड़ा और दिल्ली ने बाजी मार ली। आज कि पूरी रिपोर्ट में हम आपको बताएंगे कि इस मैच में आपको क्या-क्या अनोखा देखने को मिला।

Delhi vs Chennai - धोनी की शानदार बल्लेबाजी भी नहीं जीता पाई CSK को

Delhi vs Chennai के मैच का क्या रहा हाल

DC Vs CSK का जब मैच शुरू हुआ तब दिल्ली ने टोस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया और विशाखापट्टनम के इस स्टेडियम में ऋषभ पंत ने जो पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया यह काबिले तारीफ था। यह हम इसलिए भी कह रहे हैं क्योंकि दिल्ली ने अपनी ओपनर जोड़ी में थोड़ा सा बदलाव किया था और अब की बार डेविड वार्नर के साथ पृथ्वी शॉ पहले ओपनिंग करने आए थे।

पृथ्वी शॉ ने बल्लेबाजी करते हुए यह दिल्ली की टीम को बता दिया था कि इतनी देर तक उनको बाहर रखना दिल्ली के हित में नहीं था। उनको दिल्ली की टीम में शामिल रहना चाहिए। बाकी डेविड वार्नर और पृथ्वी शॉ की ओपनिंग जोड़ी ने 93 और उनकी एक शानदार पार्टनरशिप बनाकर दिल्ली को इस मैच में मजबूती प्रदान कर दी थी।

CSK की तरफ से बॉलिंग कर रहे रैना ने हीं दिल्ली की बेटिंग पर जैसे रोक से लगा दी थी। ऐसा लग रहा था कि अब दिल्ली ज्यादा रन नहीं बना पाएंगे, लेकिन दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत ने यह बता दिया कि दिल्ली के कप्तानी में अभी भी उबाल बाकी है। जो CSK के बोल रहा हूं के पसीना छूटने के लिए तैयार है।

ऋषभ पंत इस IPL में पहली बार इतनी एग्रेसिव नजर आए और उन्होंने अपनी इस IPL की पहले हाफ सेंचुरी 32 बोलो में 51 रन बनाकर कंप्लीट कर ली। डेविड वार्नर और ऋषभ पंत के शानदार प्रदर्शन के चलते पांच विकेट गवाकर दिल्ली 191 रन बनाने में कामयाब हो गई थी।

अब बारी थी CSK के कम बैक की कहानी देखने की, जिसमें महेंद्र सिंह धोनी भी बल्लेबाजी करने आए थे। CSK के ओपनर एक अच्छी शुरुआत देने के लिए जाने जाते हैं और अब तक खेले गए CSK के सभी मुकाबले में CSK के ओपनर ने अच्छी भूमिका निभाई है।

लेकिन इस मुकाबले में दिल्ली ने ऐसा कुछ होने नहीं दिया और अपना जोड़ी को बिखेर कर रख दिया। DC Vs CSK के बीच में खेले गए इस मुकाबले में चेन्नई के किसी भी जोड़ी ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया। जिसके चलते एक के बाद एक विकेट जा रहा था।

हालांकि बीच में छोटी-मोटी साझेदारियां होती रही लेकिन रिक्वायर्ड रन रेट बढ़ता रहा, जिससे CSK की मुश्किलें और भी बढ़ती रही। जब जाने का एक विकेट गिरता तब फैंस के बीच में थोड़ा सा सभी खुशी नजर आ रही थी क्योंकि इस बार धोनी की बेटिंग आने के पूरे पूरे चांस बन रहे थे।

इस IPL में एक भी बार धोनी की बैटिंग नहीं देखने को मिली थे और आखिरकार वह पल आ गया जब महेंद्र सिंह धोनी बैटिंग करने उतरे और उनके चाहने वालों के चेहरे देखने लायक थे और पूरा स्टेडियम धोनी धोनी के नारे से पूरा स्टेडियम गूंज उठा था।

धोनी ऐसे बल्लेबाजी करने आए तो उन्होंने पहले ही गेंद पर चौका लगाकर यह बता दिया था कि बंदर अभी बूढ़ा हुआ है गुलाटी मारना नहीं भूला है।
हालांकि महेंद्र सिंह धोनी का एक ख़ास विद्रोह किया गया जिसके चलते महेंद्र सिंह धोनी ने 16 बोलो में 4 चौके 3 छक्के लगा कर 37 रन बनाकर अभी यह बता दिया था कि धोनी को बैटिंग करते हुए लोग क्यों देखना चाहते हैं।

उनके शानदार बैटिंग को देखते हुए स्टेडियम मैं बैठा हुआ हर एक दर्शक यही बोल रहा था कि माही मार रहा है धोनी आठ नंबर पर बैटिंग करने आए थे, जिसके चलते महेंद्र सिंह धोनी को कम बॉल खेलने का मौका मिला और रिक्वायर्ड रन रेट ज्यादा होने की वजह से महेंद्र सिंह धोनी की टीम CSK दिल्ली से यह मुकाबला सिर्फ 20 रनों से हार गई।

अगर महेंद्र सिंह धोनी पहले बैटिंग करने आते तो मुकाबला का रुख कोई और ही होता लेकिन सच्चाई को तो मारना ही पड़ेगा कि महेंद्र सिंह धोनी के इस शानदार बैटिंग अंदाज को देखते हुए फैंस बहुत ज्यादा खुश हुए लेकिन CSK की हार की वजह से थोड़ा बहुत दुख भी देखने को मिला।

निष्कर्ष – Delhi vs Chennai – धोनी की शानदार बल्लेबाजी भी नहीं जीता पाई चेन्नई सुपर किंग को

तो यह था वह शानदार मुकाबला जो विशाखापट्टनम के स्टेडियम में खेला गया और DC Vs CSK के इस मुकाबले में महेंद्र सिंह धोनी ने ऐसा जलवा दिखाया कि स्टेडियम में बैठा हर एक दर्शक यही बोल रहा था माही मार रहा है। आपको यह मुकाबला कैसा लगा आप कमेंट करके बता सकते हो।

अगर आपने यह मुकाबला देखना मिस कर दिया तो आपने अपनी जिंदगी का एक हसीन पल गवा दिया है। बाकी इस तरह के मुकाबले आगे भी देखने को मिलते रहेंगे जिसकी पूरी रिपोर्ट हम आप लोगों के लिए लाते रहेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here