CSK VS PBKS – रविंद्र जडेजा ने बैटिंग और बोलिंग से जीता दिया चेन्नई सुपर किंग्स को

CSK VS PBKS – आईपीएल 2024 का 53वा मुकाबला हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, धर्मशाला में CSK VS PBKS के बीच में खेला गया। इस धमाकेदार मुकाबले में CSK की टीम को रविंद्र जडेजा ने अपनी बैटिंग और बोलिंग से जीता दिया। आज रविंद्र जडेजा ने जिस तरीके का ऑलराउंडर प्रदर्शन किया है उस तरीके के प्रदर्शन के लिए रविंद्र जडेजा को हमेशा जाना जाता है।

आज रविंद्र जडेजा की वजह से ही CSK की टीम जीत पाई है वरना PBKS की टीम यह मुकाबला जीत जाती। अगर आप भी CSK VS PBKS के मैच की पूरी जानकारी प्राप्त करना चाहते हो? तो इस ताजा आर्टिकल के साथ बने रहिए। आज की ताजा रिपोर्ट में हम आपको बताएंगे कि CSK VS PBKS के बीच में खेले गए मुकाबले में आपको क्या-क्या अनोखा देखने को मिला।

CSK VS PBKS - रविंद्र जडेजा ने बैटिंग और बोलिंग से जीता दिया चेन्नई सुपर किंग्स को

CSK VS PBKS – पंजाब ने पहले गेंदबाजी करना चुना

CSK VS PBKS के मुकाबले में CSK को पहले टॉस में हार का सामना करना पड़ा, PBKS ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। दरअसल आपको बता दे कि PBKS को पता है कि अगर महेंद्र सिंह धोनी की टीम यानी CSK को कम से कम रनों पर रोकने में कामयाब हो गए, तो उनके पास आज के समय में ऐसे बल्लेबाज है जो IPL 2024 में अच्छा प्रदर्शन कर रही है, जिसके चलते वह बैटिंग बाद में करके अपना अच्छा प्रदर्शन के चलते यह मुकाबला जीत सकते हैं।

इसी को देखते हुए PBKS ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया और उसके बाद में उन्होंने अच्छा प्रदर्शन करते हुए CSK को कम रनों पर रोक लिया।

ऋतुराज गायकवाड़ ने बनाये 32 रन

CSK की टीम जब पहले बल्लेबाजी करनी उतरी, तब CSK के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने एक छोटी और महत्वपूर्ण पारी खेली। जिसमें उन्होंने 21 गेंद में 32 रन बनाए। आपको बता दे कि उनकी इस छोटी सी पारी में 1 शानदार छक्का और 4 चौके शामिल थे।

ऋतुराज गायकवाड़ ने अपना सर्वोत्तम योगदान दिया हालांकि आज वह कोई बड़ा स्कोर नहीं बना पाए लेकिन 32 रनों की उनकी पारी देखने लायक थी।

डेरिल मिशेल ने खेली छोटी सी 30 रनों की पारी

डेरिल मिशेल ने भी आज एक छोटी सी महत्वपूर्ण पारी खेली। जो CSK के लिए जरूरी थी। आपको बता दे कि डेरिल मिशेल ने 19 गेंद में 30 रन बनाए। उनकी छोटी सी पारी में 1 छक्का और 2 चौके शामिल थे। रविंद्र जडेजा ने खेली अपनी टीम के लिए एक महत्वपूर्ण पारीरविंद्र जडेजा ने आज बल्ले से अपना बढ़िया प्रदर्शन अपनी टीम के लिए लोगों को दिखलाया।

आपको बता दे कि रविंद्र जडेजा ने आज एक महत्वपूर्ण पारी CSK के लिए खेली जिसमें उन्होंने सिर्फ 26 गेंद में 46 रन बनाए। उनकी इस शानदार पारी में 2 छक्के और 3 चौके शामिल थे। रविंद्र जडेजा के बल्ले से यह महत्वपूर्ण पारी देखने को मिली जब उनकी टीम के बल्लेबाज एक के बाद एक खिलाड़ी पवेलियन को जा रहे थे।

ऐसे में रविंद्र जडेजा के द्वारा खेली गई 46 रनों की पारी अपनी टीम के लिए बहुत महत्वपूर्ण साबित हुई और वह अपनी टीम के लिए आज महत्वपूर्ण साबित हुए।

राहुल चहर और हर्षल पटेल ने बिखेर कर रख दिया CSK की टीम को

आज राहुल चहर और हर्षल पटेल ने अच्छा प्रदर्शन किया जिसके चलते CSK की टीम 167 रनों पर ही सिमट कर रह गई। आपको बता दे कि 20 ओवर के मैच में CSK ने 9 विकेट गवा दिए थे और 167 रन ही बना पाए। यह सब कुछ हुआ राहुल चहर और हर्षल पटेल की ताबड़तोड़ गेंदबाजी के चलते।

आपको बता दे कि राहुल चहर ने अपने 4 ओवर में 23 रन दिए और 3 विकेट चटका दिए, जो उनकी टीम के लिए काफी महत्वपूर्ण थे। ऐसे ही हर्षल पटेल ने भी अपने 4 ओवर में 24 रन देकर 3 विकेट चटकाए, जो एक टर्निंग प्वाइंट साबित हो गया।

इस तरीके से राहुल चहर और हर्षल पटेल के साथ मिलकर PBKS के बॉलर्स ने CSK के किसी भी बल्लेबाज को एक अच्छा स्कोर नहीं बनाने दिया, जिसके चलते CSK 167 रन ही बना पाई।

प्रभसिमरन सिंह ने खेली छोटी पर महत्वपूर्ण पारी

168 रन के लक्ष्य को प्राप्त करने उतरी PBKS की टीम की ओर से प्रभसिमरन सिंह ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया और वह ओपनर के तौर पर बल्लेबाजी करने आए। आपको बता दे कि सिमरन सिंह ने एक महत्वपूर्ण पारी अपनी टीम के लिए खेली।

हालांकि वह अपनी महत्वपूर्ण पारी को एक अच्छा मुकाम नहीं दे पाए लेकिन उन्होंने 23 गेंद खेलकर 30 रन बनाए। उनकी इस छोटी सी पारी में 2 छक्के और 2 चौके देखने को मिले। उन्होंने शुरुआत अच्छी दे दी थी। अब जरूरत थी PBKS की टीम के बाकी बल्लेबाजों की,जो अच्छा प्रदर्शन करके अपनी टीम को जीत दिलवा सके।

शशांक सिंह ने आज भी अच्छा प्रदर्शन किया

IPL 2024 में PBKS की टीम के लिए एक बात तो अच्छी होगी कि उनको शशांक सिंह जैसा हीरा मिल गया। जो हर मुसीबत के समय में PBKS की टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करता है। आज भी शशांक सिंह ने अच्छा प्रदर्शन किया जिसमें उन्होंने अपनी टीम को बिछड़ते हुई स्थिति में होते हुए भी 20 गेंद पर 27 रन बनाए।

उनकी इस छोटी सी पारी में 4 चौके भी देखने को मिले। हालांकि शशांक सिंह अपनी टीम को जीत नहीं दिलवा पाए लेकिन उनके बल्ले से महत्वपूर्ण 27 रन बने।

रविंद्र जडेजा ने बिखेर कर रख दिया PBKS की टीम को

आज जिस तरीके का अच्छा प्रदर्शन रविंद्र जडेजा के बल्ले से देखने को मिला, उतना ही अच्छा प्रदर्शन उनके गेंदबाजी से भी देखने को मिला। आपको बता दे कि रविंद्र जडेजा ने आज अपने 4 ओवर पूरे करवाकर 3 विकेट ले लिए और अच्छी बात यह रही कि उन्होंने सिर्फ 20 रन ही अपने 4 ओवरों में दिए।

इस तरीके से रविंद्र जडेजा ने PBKS की पूरी टीम को बिखेर कर रख दिया और महत्वपूर्ण विकेट अपनी टीम के लिए निकाल कर अपने टीम को जीत दिलवा दी। आपको बता दे कि CSK की टीम ने एक ऐसा स्कोर बनाया था, जिसको आसानी से बनाया जा सकता था।

लेकिन रविंद्र जडेजा की गेंदबाजी और बल्लेबाजी के चलते CSK की टीम 28 रनों से यह मुकाबला जीत गई। हालांकि रविंद्र जडेजा का साथ बाकी गेंदबाजों ने भी दिया। लेकिन मैच का सबसे बड़ा प्लेयर आज रविंद्र जडेजा ही रहा, जिन्होंने गेंदबाजी और बल्लेबाजी से अपना दमखम दिखलाया।

यह भी पढ़ें :-

निष्कर्ष – CSK VS PBKS – रविंद्र जडेजा ने बैटिंग और बोलिंग से जीता दिया चेन्नई सुपर किंग्स को

CSK VS PBKS के बीच में खेले गए मुकाबले में रविंद्र जडेजा ने बाजी मारते हुए अपनी टीम को जीत दिलवा दिया। आपको बता दे कि आज रविंद्र जडेजा अगर CSK की टीम के लिए नहीं खेल रहे होते तो CSK की टीम तिनके की तरह बिखर जाती और आज का नजारा कुछ और ही देखने को मिलता और PBKS की टीम आसानी से मुकाबला जीत जाती।

लेकिन CSK के लिए रविंद्र जडेजा जैसा एक बहादुर खड़ा था जो अच्छा लड़ा भी और अच्छा प्रदर्शन किया। जिसके चलते CSK की टीम 28 रनों से यह वाला मुकाबला जीत गई। बाकी आज का यह मुकाबला आपको कैसा लगा कमेंट सेक्शन में कमेंट करके जरूर बताना।

Leave a comment