MI Vs RR – राजस्थान रॉयल ने मुंबई इंडियंस को बुरी तरह हराया

0
391

MI Vs RR – IPL 2024 का 14 मैच MI Vs RR कल वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया और वानखेड़े स्टेडियम मुंबई इंडियंस का होम ग्राउंड है। जिसमें मुंबई इंडियंस को राजस्थान रॉयल्स ने बहुत बुरी तरीके से हरा दिया। यह अब इसी को कहा गया है कि तुम्हारे घर में घुसकर तुम्हारी ही पिटाई कर दूंगा और तुम कुछ नहीं कर पाओगे।

ऐसा ही कुछ MI के साथ कल हो गया क्योंकि मुंबई इंडियंस को उनके होम ग्राउंड में जाकर राजस्थान रॉयल्स ने हरा दिया और राजस्थान इस IPL सीजन के पॉइंट टेबल में एक नंबर पर जाकर बैठ गई है। जैसे कोई महाराज अपनी राजगद्दी पर जाकर बैठता है। तो इस मैच में क्या से क्या हुआ कहां कहां पर ऐसा लगा कि मैच का रुख बदल सकता है या फिर इस मैच में क्या देखने लायक था?

उन सभी के बारे में हम आपको बताएंगे, इस ताजा रिपोर्ट में। तो इस रिपोर्ट को अच्छे से पढ़ना तभी आपको पूरी जानकारी मिलेगी।

MI Vs RR - राजस्थान रॉयल ने मुंबई इंडियंस को बुरी तरह हराया

MI vs RR के मैच का क्या रहा हाल

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजय सैमसंग ने पहले टॉस जीता और यह मैच तो जीता ही जीता राजस्थान के बॉलर्स ने और राजस्थान के बैट्समैन ने लोगों का दिल भी जीत लिया। क्योंकि राजस्थान रॉयल ने जीत के हैट्रिक लगा दिया और मुंबई इंडियंस ने हार की हैट्रिक लगा दी है। अब लोग इस मैच को काफी ज्यादा पसंद कर रहे थे।

चलिए शुरुआत से बताते हैं कि इस मैच में ऐसा क्या घटित हुआ कि लोग इस मैच को इतिहास में कभी नहीं भूल पाएंगे। राजस्थान रॉयल ने पहले टॉस जीत कर गेंदबाजी करने का फैसला लिया। जिसमें ट्रेंट बोल्ट ने आते ही अपना जलवा भिखेर दिया और रोहित शर्मा सुप्रसिद्ध खूंखार बल्लेबाज को आउट करके बता दिया कि पहली ही बोल पर रोहित शर्मा जैसे बल्लेबाज को अगर आप आउट कर दोगे, तो मैच में आप बहुत आगे निकल जाओगे और आपको पकड़ना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन हो जाएगा।

ट्रेंट बोल्ट ने एक नहीं पूरे तीन विकेट निकाल लिए थे अपने दो ओवर कंप्लीट होते-होते और मुंबई की टीम को टिंकू की तरह बिखर कर रख दिया था। हालांकि हार्दिक पांड्या और तिलक वर्मा ने अच्छी साझेदारी करके एक बार फिर से मुंबई को मैच मिलकर खड़ा कर दिया था।
लेकिन युजवेंद्र चहल के आने के बाद में मुंबई इंडियंस का कोई भी ऐसा प्लेयर नहीं था, जो मैच का रुख बदलने का दम रखता हो।

राजस्थान रॉयल्स के बॉलर्स ने खास करके उस युजवेंद्र चहल और ट्रेंट बोल्ट ने विकटन की झड़ी लगाते हुए मुंबई इंडियंस को मात्र 125 रनों पर रोक दिया था। मुंबई इंडियंस राजस्थान के खिलाफ बड़ी मुश्किल से 9 विकेट गिरने के बावजूद 125 रन ही बना पाई और राजस्थान रॉयल के लिए यह मैच जीतना बड़ा ही आसान हो गया, क्योंकि रन मात्र 126 बने थे।

जीतने के लिए जब राजस्थान रॉयल बल्लेबाजी करने उतरी तब मुंबई इंडियंस के बोलेरो में भी अपना दम खम दिखाते हुए राजस्थान रॉयल के कप्तान संजू सैमसंग, यशस्वी जयसवाल और जोस बटलर को पिच पर बने नहीं रहने दिया। जिसके चलते राजस्थान के भी तीन विकेट बहुत जल्दी गिर गए थे।

लेकिन अभी इस पर मौजूद थे पिछले मैच के हीरो, रियान पराग जिन्होंने अपना ऐसा गेम दिखाया की अपनी 50 रन कंप्लीट होते-होते राजस्थान रॉयल को 6 विकट से यह मैच जीतवा दिया। इसी के साथ-साथ राजस्थान रॉयल ने अपनी जीत की एंट्री कंप्लीट की और मुंबई इंडियंस ने अपनी हार की हैट्रिक कंप्लीट की।

अभी सबसे ज्यादा मजेदार बात तो तब हो गई और जब वानखेड़े स्टेडियम में जो MI का होम ग्राउंड है उसमें लोगों ने अपनी ही टीम को ट्रोल करना शुरू कर दिया। दरअसल हार्दिक पांड्या के कप्तान बनने के बाद में ही मुंबई इंडियंस के फैन काफी ज्यादा नाराज है, जिसके चलते MI के फैन ही मुंबई इंडियंस को ट्रोल करते हुए नजर आए।

बाकी यह मैच देखने वाला कोई भी ऐसा बंदा नहीं होगा जिसको यह मैच देखकर मजा नहीं आया क्योंकि इमेज में बहुत कुछ इंटरेस्टिंग देखा जा सकता था और लोगों ने देखा भी शब्दों में उसे चीज को बयां नहीं किया जा सकता। इसलिए हम आपको छोटी-मोटी बातें ही बता कर खुश कर रहे हैं।

निष्कर्ष – MI vs RR – राजस्थान रॉयल ने मुंबई इंडियंस को बुरी तरह हराया

IPL 2024 का यह 14वां मैच काफी ज्यादा लाजवाब रहा जिसने मुंबई इंडियंस टीम के मैनेजमेंट को लोगों के सामने ट्रोल करते हुए दिखा दिया कि अगर आप अपनी टीम को अच्छे से मैनेज नहीं करोगे तो आपको इस तरह से ट्रोल होना पड़ेगा और हर बार हार का मुंह देखना पड़ेगा।

अब MI को कुछ ऐसा करके दिखाना होगा जिसके चलते उनका वह नाम और उनकी वह शोहरत फिर से उनको मिल पाए। लेकिन राजस्थान रॉयल्स ने यह दिखा दिया कि इस IPL के हम ही राजा है और हम ही किंग है। अब राजस्थान रॉयल प्वाइंट टेबल पर एक नंबर पर आ चुकी है।

अब आपको आने वाले अगले मैच देखने लायक मिलेगें। बाकी इस मैच में आपको क्या सबसे ज्यादा खास लगा आप कमेंट करके बता सकते हो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here