LSG VS SRH – IPL इतिहास की सबसे बड़ी जीत हासिल की सनराइजर्स हैदराबाद

LSG VS SRH – IPL 2024 का 57वा मुकाबला कल यानी 8 मई 2024 को खेला गया। आपको बता दे कि LSG VS SRH का यह मुकाबला राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेला गया। जहां पर SRH ने IPL इतिहास की एक सबसे बड़ी जीत हासिल कर ली है। आपको बता दे कि IPL 2024 में SRH का रिकॉर्ड पर रिकॉर्ड बनाने का सिलसिला जारी है।

ऐसे में SRH की तरफ से बल्लेबाजी करने आए ट्रैविस हेड और अभिषेक शर्मा ने अकेले दम पर 10 विकेट से SRH को जीत दिला दी। ऐसे में अगर आप भी LSG VS SRH के बीच में खेले गए, इस मुकाबले के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं। तो आज की ताजा रिपोर्ट के साथ बने रहिए।

LSG VS SRH - IPL इतिहास की सबसे बड़ी जीत हासिल की सनराइजर्स हैदराबाद

LSG ने पहले बल्लेबाजी करना चुना

LSG VS SRH के बीच में खेले गए इस मुकाबले में पहले LSG ने बाजी मार ली। आपको बता दिया की LSG ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। यह बात तो सभी जानते है कि LSG ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला क्यों लिया।

आपको बता दें कि जिस तरीके से SRH के बैट्समैन एक के बाद एक अच्छा प्रदर्शन करके अपनी टीम के लिए सर्वोत्तम स्कोर बना रहे हैं। ऐसे में LSG ने पहले टॉस जीत कर बल्लेबाजी करने का फैसला, इसलिए लिया ताकि LSG को एक अच्छा स्कोर बनाकर अपनी गेंदबाजी के चलते SRH को रोक सके।

वरना अगर LSG पहले गेंदबाजी करती तो SRH एक बड़ा स्कोर LSG के सामने बनाकर रख देती जिसको प्राप्त करना आसान नहीं था। ऐसे में LSG ने पहले बल्लेबाजी करना पसंद किया।

निकोलस पूरन ने बनाए शानदार 48 रन

LSG की टीम जब पहले बल्लेबाजी करने उतरी तब एक के बाद एक विकेट गिरते जा रहे थे। ऐसे में कोई भी बल्लेबाज LSG के लिए अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रहा था और SRH के किसी भी बल्लेबाज को अच्छे रहने नहीं लग पा रहा था। ऐसे में निकोलस पूरन बल्लेबाजी करने आए।

निकोलस पूरन ने आते ही अपना अच्छा प्रदर्शन दिखाना शुरू कर दिया और एक अच्छी स्ट्राइक रेट से खेलते हुए 26 गेंद में 48 रन बना दिए। उनकी इस पारी में 1 छक्का और 6 चौके भी शामिल थे।

हालांकि वह अपनी पारी को बहुत बड़ा नहीं बना पाए लेकिन LSG के लिए एक अच्छा प्रदर्शन करके अपनी टीम को एक बुरी तरीके से प्रदर्शन करने वाले टीम के धब्बे से उन्होंने बचा लिया।

आयुष बडोनी ने भी खेली एक शानदार पारी

हम आपको पहले ही बता चुके हैं कि LSG का कोई भी बल्लेबाज आज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाया। ऐसे में निकोलस पूरन के बाद में आयुष बडोनी ने भी एक अच्छा खेल दिखाया और उन्होंने 30 गेंद में 55 रन बना दिए। आयुष बडोनी एक अच्छे रन रेट से खेल रहे थे और उन्होंने 30 गेंद में 55 रन बनाकर अपनी टीम के लिए एक बहुत अच्छा काम किया।

LSG की तरफ से किसी भी बल्लेबाज ने आज अच्छा प्रदर्शन नहीं किया सिर्फ निकोलस पूरन और आयुष बडोनी को छोड़कर के।

भुवनेश्वर कुमार ने दिखाई अपनी गेंदबाजी की ताकत

आज भुवनेश्वर कुमार ने जिस तरीके की गेंदबाजी दिखाई वह काबिले तारीफ ही है। आज फिर से भुवनेश्वर कुमार ने बता दिया कि क्यों लोग उन्हें इतना पसंद करते हैं? आपको बता दे कि भुवनेश्वर कुमार ने अपने कोटे के चार ओवर पूरे करवाए और उन्होंने 2 विकेट भी निकले सबसे अच्छी बात और सबसे आश्चर्यचकित बात यह रही कि भुवनेश्वर कुमार ने अपने चार आवर में सिर्फ 12 रन दिए।

कुल मिलाकर 3 की इकोनॉमी रेट से उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया। इस तरीके से भुवनेश्वर कुमार ने अपनी टीम के लिए 2 विकेट लेकर सिर्फ और सिर्फ 12 रन दिए जो उनके लिए और उनकी टीम के लिए एक वरदान साबित हो गया।

अभिषेक शर्मा ने बनाये नाबाद 75 रन

LSG की टीम ने 167 रन बनाए। जिसके बाद अभिषेक शर्मा और ट्रैविस हेड बल्लेबाजी करने उतरे आपको बता दे कि आज अभिषेक शर्मा ने ट्रैविस हेड के साथ मिलकर एक अच्छा प्रदर्शन किया और 75 रन की एक ताबड़तोड़ बल्लेबाजी उनकी देखने को मिली। अभिषेक शर्मा ने सिर्फ 28 गंदे खेली और नाबाद 75 रन बना दिए।

अभिषेक शर्मा ने 267 के स्ट्राइक रेट से खेलते हुए 75 रन बनाए उनके विस्फोटक पारी में 6 छक्के और 8 चौक भी देखने को मिले। इस तरीके से अभिषेक शर्मा ने ट्रैविस हेड के साथ मिलकर एक अच्छी साझेदारी की और नाबाद रहते हुए अपनी टीम को विजय दिलवाई।

ट्रेविस हेड भी खेली 89 रन की नाबाद पारी

ट्रेविस हेड IPL 2024 में जैसा खेल रहे हैं वैसा ही वर्ल्ड कप में देखने को मिला और वर्ल्ड कप की फार्म के चलते ही ट्रैविस हेड ने आईपीएल 2024 में तबाही मचाकर रख दी है। ट्रेविस हेड ने अभिषेक शर्मा के साथ मिलकर अपनी टीम को विजय दिलाई और साथ में उन्होंने सिर्फ 30 गेंद में 89 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली।

उनके इस ताबड़ तोड़ पारी में 8 छक्के और 8 चौक देखने को मिले। अभिषेक शर्मा और ट्रैविस हेड ने नाबाद रहकर एक ऐतिहासिक जीत अपनी टीम को दिलवा दी।

10 विकेट से जीत गई सनराइजर्स हैदराबाद

SRH की टीम का जिस तरीके से प्रदर्शन IPL 2024 में रहा है। उस तरीके को देखते हुए यह कहना भी गलत नहीं होगा कि IPL 2024 की ट्रॉफी SRH ही ले जाएगी। क्योंकि जिस तरीके की उनकी गेंदबाजी है और जिस तरीके की उनकी बल्लेबाजी है, उसको देखकर सभी को ऐसा लग रहा है कि IPL 2024 की ट्रॉफी उनके लिए ही बनी है।

आज ट्रैविस हेड, भुवनेश्वर कुमार और अभी अभिषेक शर्मा ने जिस तरीके का प्रदर्शन किया है जिसके चलते SRH की टीम 10 विकेट से यह वाला मुकाबला जीत गई।

यह भी पढ़ें :-

निष्कर्ष – LSG VS SRH – IPL इतिहास की सबसे बड़ी जीत हासिल की सनराइजर्स हैदराबाद

LSG VS SRH का मुकाबला एक तरफा नजर आया और SRH ने 10 विकेट से आज का यह मुकाबला जीत लिया। आपको बता दे कि LSG VS SRH की टीम के हीरो एक नहीं दो या फिर तीन रहे। पहले भुवनेश्वर कुमार ने अपनी गेंदबाजी से SRH को एक अच्छी शुरुआत दी और उसके बाद में अभिषेक शर्मा और ट्रैविस हेड ने जिस तरीके की पारी अपनी टीम के लिए खेली वह तो काबिले तारीफ की थी।

बाकी आप LSG VS SRH के इस मुकाबले के बारे में क्या सोचते हो? आप हमें कमेंट करके बता सकते हो।

Leave a comment