SRH vs MI – क्या हार्दिक पांड्या है इस हार के लिए जिम्मेदार?

0
15

SRH Vs MI – सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के बीच हुए IPL सीजन का यह आठवां मैच राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया। जहां पर एक रोमांचक और रिकॉर्ड से भरे मैच को सनराइजर्स हैदराबाद ने 31 रनों से अपने नाम कर लिया। जब से इस मैच की शुरुआत हुई तब से लोग सोशल मीडिया पर हार्दिक पांड्या को कॉल करते हुए लिख रहे हैं।

ऐसे में जब हार्दिक पांड्या की कप्तानी में मुंबई इंडियंस यह मैच अपने नाम नहीं कर पाई और लगातार दो हार इंडियन के खाते में जोड़ दी गई है।
तो सोशल मीडिया पर लोग यह लिखकर पोस्ट कर रहे हैं कि इस हार की वजह हार्दिक पांड्या है, तो अगर आप भी जानना चाहते हो कि क्या सच में सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के बीच में खेला गया, यह मैच हारने की वजह सिर्फ हार्दिक पांड्या ही है या फिर इसके पीछे और भी कारण है?

पूरी रिपोर्ट हम आप लोगों के लिए तैयार करके लाए हैं। जिसमें हम आपको पूरी बातें बताने वाले हैं इस रिपोर्ट को अच्छे से बैठकर पढ़ना।

SRH vs MI - क्या हार्दिक पांड्या है इस हार के लिए जिम्मेदार?

कैसा रहा SRH vs MI का यह मैच?

SRH vs MI का यह मैच तब शुरू हुआ जब मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। सनराइजर्स हैदराबाद की टीम जब बैटिंग करने उतरी तब रिकॉर्ड पर रिकॉर्ड टूटे रहे और IPL इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर मुंबई के सामने बना कर रख दिया।
दरअसल आपको बता दें कि पहले RCB के नाम एक बेहतरीन रिकॉर्ड था, जिसमें IPL इतिहास में सबसे ज्यादा रन 263/5 उन्होंने ही बनाए थे।

सनराइजर्स हैदराबाद ने अब IPL इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर 277/3 बनाकर इस रिकार्ड को अपने नाम कर लिया है। ऐसे में जब मुंबई इंडियंस बैटिंग करने आई तब ऐसा लग रहा था कि यह मैच मुंबई इंडियंस के खाते से बहुत दूर जा चुका है और इस मैच को जितना संभव है लेकिन जब रोहित शर्मा और ईशान किशन बैटिंग करने आए, तब ऐसा लग रहा था कि यह मैच मुंबई इंडियंस की पहुंच से बहुत दूर जा चुका है।

जब ईशान किशन और रोहित शर्मा ने बैटिंग करनी शुरू की, तब ताबड़तोड़ बल्लेबाजी को देखते हुए एक वक्त ऐसा लगा कि यह मैच मुंबई इंडियंस की सिफ्ट में आ चुका है और रोहित शर्मा और ईशान किशन ही इस मैच को जीत कर ले जाएंगे। बाकी बल्लेबाजों को आने की जरूरत ही नहीं पड़ेगी लेकिन कहते हैं ना की खुशी ज्यादा दिन तक नहीं रहती खुशी के बाद दुख भी आता है।

ऐसे ही इशान किशन की अच्छी बल्लेबाजी के चलते मुंबई इंडियंस एक अच्छा स्कोर बना रही थी। वही ईशान किशन एक छोटी सी गलती की वजह से आउट हो गए और अपना विकेट गवा बैठे। पर सभी जानते हैं जब तक रोहित शर्मा क्रेज पर बने रहते हैं तब तक वह मैच रोहित शर्मा और रोहित शर्मा की टीम के पलड़े में ही होता है।

रोहित शर्मा को एक जीवन दान भी मिला लेकिन रोहित शर्मा आशा प्रदर्शन करते हुए भी अपने विकेट को नहीं बचा पाए और वह ऐसे आउट हो गए। आने वाले बल्लेबाजों में तिलक वर्मा ने अच्छा प्रदर्शन किया और जितने भी बल्लेबाज आए उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन हार्दिक पांड्या अपनी वह कप्तानी पारी नहीं खेल पाए, जिसकी जरूरत मुम्बई इंडियन की टीम को थी।

आज हार्दिक पांड्या के पास मौका था कि वह जनता को मुंह तोड़ जवाब दे सकते थे और बता सकते थे कि मुझे कप्तानी किस वजह से मिली है। तमाम कोशिश करने के बावजूद भी मुंबई यह मैच अपने नाम नहीं कर पाई और सनराइजर्स हैदराबाद ने 31 रनों से यह मैच जीत लिया।

SRH vs MI – क्या हार्दिक पांड्या है इस हार के लिए जिम्मेदार?

रोहित शर्मा के जो भी फैंस है उनका यह कहना है कि यह मैच रोहित शर्मा से कप्तानी लेकर खेले गए हार्दिक पांड्या की कैप्टंसी की वजह हारा है और साथ में हार्दिक पांड्या के गलत निर्णय की वजह से यह मैच मुंबई ने गवा दिया। दरअसल आपको बता दें कि हार्दिक पांड्या ने कुछ ऐसे निर्णय लिए थे, जिसकी वजह से सभी लोग यह कह रहे हैं कि हां यह निर्णय अगर सही टाइम पर सही लिए होते तो यह है दिन नहीं देखना पड़ता।

आपको बताते हैं पूरी खबर की आखिरकार हार्दिक पांड्या ने ऐसी कौन सी गलती की जिसकी वजह से हार्दिक को ट्रोल किया जा रहा है। लोगों का यह कहना है कि पता नहीं हार्दिक पांड्या को बुमराह से क्या दिक्कत है। सभी लोग जानते हैं कि बुमराह किस तरह के गेंदबाज है और पूरी दुनिया में उनसे अच्छा गेंदबाज सायद ही कोई हो। जब आपके पास इतना तेज तर्रार गेंदबाज हो जो पूरी दुनिया में अपनी योरकर के लिए फेमस है।

कम रन देने के साथ-साथ ज्यादा विकेट लेने के लिए, जब आपके पास इतना अच्छा बॉलर है। तो उसको क्या आपने अचार डालने के लिए रख रखा है। जब 10 ओवर में हैदराबाद के लगभग 150 रन पूरे हो गए थे। तब तक उनको सिर्फ एक ही ओवर मिला, जिसमें भी सिर्फ उन्होंने पांच रन दिए। जब हार्दिक पांड्या को लगा कि अब तो पानी सर से ऊपर जा चुका है, तब जाकर हार्दिक पांड्या ने मुंबई इंडियंस के टेस्ट कार गेंदबाज बुमराह को बॉलिंग के लिए लेकर आए।

लेकिन तब तक चिड़िया खेत चुग चुगी थी। हार्दिक पांड्या के इसी गलत निर्णय की वजह से सभी लोग उनको इस हार का कारण बता रहे हैं।
हार्दिक पांड्या की खराब कप्तानी का तो जलवा आप बोलिंग में ही देख चुके थे। लेकिन बैटिंग में भी उनकी कप्तानी का जलवा आपको देखने को मिला। जब रोहित शर्मा और ईशान किशन ने शानदार शुरुआत दे दी थी। उसके बाद में तिलक वर्मा ने भी अच्छी शुरुआत दे दी थी।

उसके बाद में जब हार्दिक पांड्या बैटिंग करने आए तब लगभग 18 गेंद तक एक भी बाउंड्री दोनों बल्लेबाज नहीं बना पाए और हार्दिक पंड्या 20 गेंद में सिर्फ 24 रन बनाकर पवेलियन लौट गए और इसी खराब बैटिंग के चलते हैं और खराब कप्तानी के चलते मुंबई ने यह मैच अपने हाथों से गवा दिया।

निष्कर्ष – SRH vs MI – क्या हार्दिक पांड्या है इस हार के लिए जिम्मेदार?

सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई के बीच में खेला गया यह मैच रिकॉर्ड वाला मैच था। इसमें IPL इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड भी बना। इसमें सबसे ज्यादा IPL इतिहास में छक्के लगाने का भी रिकॉर्ड बना और भी बहुत सारे रिकॉर्ड बने। इसके बारे में एक अलग से आर्टिकल लिखा जा सकता है।

बाकी आज का यह आर्टिकल आपको कैसा लगा पूरी रिपोर्ट आपको कैसी लगी कमेंट में आप कमेंट करके बता सकते हो। यह कहना गलत नहीं होगा कि हार्दिक पांड्या की खराब कप्तानी की वजह से यह मैच मुंबई इंडियंस हार गई। हालांकि किसी एक की वजह से कोई मैच का निर्णय नहीं होता है। सभी का सहयोग जीतने में होता है तो सभी का सहयोग हराने में भी होता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here