DC VS GT – कांटे की टक्कर में 4 रनों से जीत गई दिल्ली की टीम

DC VS GT – आईपीएल 2024 का 40वा मुकाबला DC VS GT के बीच अरुण जेटली स्टेडियम, नई दिल्ली में खेला गया। यह मुकाबला कांटे की टक्कर का रहा जिसमें DC ने बाजी मारते हुए महज 4 रनों से यह मैच अपने नाम कर लिया। आप लोगों को बता दें कि DC VS GT का मुकाबला इतना लाजवाब था कि जितना अच्छा प्रदर्शन DC की तरफ से देखने को मिल रहा था। उतना ही अच्छा प्रदर्शन GT की तरफ से देखने को मिल रहा था।

लेकिन जीत तो सिर्फ एक ही टीम सकती थी इसलिए इस कांटे की टक्कर वाले मुकाबले में DC ने महज 4 रनो से जीत दर्ज कर ली। अगर आप भी DC VS GT के इस महा मुकाबला की पूरी रिपोर्ट पढ़ना चाहते हो, वह भी सटीक वाली तो इस ताजा रिपोर्ट के साथ बने रहिए। आज के इस पूरे आर्टिकल में हमने आपको DC VS GT की पूरी डिटेल दी है।

DC VS GT - कांटे की टक्कर में 4 रनों से जीत गई दिल्ली की टीम

DC VS GT – किसने जीता टॉस और क्या किया?

जब IPL 2024 की शुरुआत हुई थी, तब लोगों की एक यही धारणा थी कि जो टीम टॉस जीतती है वह लगभग वह वाला मुकाबला जीत जाती है। लेकिन आईपीएल 2024 के प्रत्येक मैच में कुछ अलग देखने को मिल रहा है। कभी कोई टीम टॉस जीत भी जाती है, तो मुकाबला नहीं जीतती है और कभी कोई टीम टॉस जीतने के बाद में भी बुरी तरीके से हार का सामना करती है।

कभी टॉस जीतकर अच्छा प्रदर्शन करके वह वाला मुकाबला जीत जाती है। ऐसे में DC VS GT के इस मुकाबले में पहले गुजरात ने टॉस जीत कर गेंदबाजी करने का फैसला लिया और यह वाला मुकाबला हार गई। हालांकि DC की तरफ से जितना अच्छा प्रदर्शन रहा उतना ही अच्छा प्रदर्शन GT की तरफ से देखने को मिला।

अक्षर पटेल ने संभाली दिल्ली की कमान

लगभग पावरप्ले के ओवर होते-होते DC की कमर टूट चुकी थी और दिल्ली पावर प्ले के अंत तक महज 44 रनो पर 3 विकेट गंवाकर खेल रहे थे। तब दिल्ली की तरफ से अक्षर पटेल ने कमान संभाली और उन्होंने अच्छी साझेदारी ऋषभ पंत के साथ करके एक अच्छा स्कोर दिल्ली के लिए बनाने में अपना सर्वोत्तम योगदान दिया।

आपको बता दे कि अक्षर पटेल पेशे से एक बॉलर है लेकिन IPL के इस सीजन में और पीछे के सीजन में भी अच्छी बैटिंग करते हुए दिखाई दिए थे। कई बार तो अक्षर पटेल ने अपने दम पर अपनी टीम को जितवाया भी है।

इसी तरीके की बल्लेबाजी आज अक्षर पटेल के बल्ले से देखने को मिली जिसमें अक्षर पटेल ने ऋषभ पंत के साथ अच्छी साझेदारी करते हुए अपने 66 रन की पारी सिर्फ 43 गेंद में खेल दी। अक्षर पटेल की इस महत्वपूर्ण पारी में जो दिल्ली के लिए काफी ज्यादा जरूरी थी। इस पारी में अक्षर पटेल ने 4 छक्के और 5 चौके लगाए।

अक्षर पटेल ने ही दिल्ली की कमान संभाली जिसके चलते ऋषभ पंत भी अच्छा प्रदर्शन कर पाए। अगर अक्षर पटेल दिल्ली की कमान नहीं संभालते तो हो सकता था कि दिल्ली बिखरकर रह जाती है और ऋषभ पंत भी अच्छा स्कोर नहीं बना पाते जिसके चलते दिल्ली यह वाला मुकाबले आसानी से हार जाती।

ऋषभ पंत की 88 रनो की महत्वपूर्ण पारी

अक्षर पटेल ने अपना काम कर दिया था और ऋषभ पंत ने भी अक्षर पटेल का अच्छा साथ दिया। जब ऋषभ पंत और अक्षर पटेल दोनों ने मिलकर अच्छी साझेदारी कर ली। तब ऋषभ पंत ने भी अपना महत्वपूर्ण योगदान DC की टीम के लिए दिया। DC की टीम के कप्तान होने के नाते आज ऋषभ पंत ने 88 रनों की दमदार पारी खेली। जिसके चलते दिल्ली ने यह वाला मुकाबला जीत लिया।

हालांकि किसी एक प्लेयर के चलते कोई टीम जीती या फिर हारती नहीं है। लेकिन 88 रनों की शानदार पारी दिल्ली के लिए खेल कर ऋषभ पंत ने बहुत अच्छा काम किया है। ऋषभ पंत ने सिर्फ 43 गेंदे खेली, 43 गेंद में उन्होंने 88 रन बना दिये। उनकी शानदार पारी में 8 छक्के और 5 चौके शामिल थे।

अब यह कहां जा सकता है कि ऋषभ पंत का इस दमदार पारी के चलते लगभग उनका T20 वर्ल्ड कप 2024 में सिलेक्शन पक्का है। बाकी आने वाले दिनों में क्या होता है? वह देखने से ही पता चलेगा। ऋषभ पंत की 88 रनों की नाबाद पारी बहुत ही काबिले तारीफ रही।

ट्रिस्टन स्टब्स की 7 बॉल्स मे ताबड़तोड़ पारी

जब ऋषभ पंत और अक्षर पटेल की साझेदारी अच्छी चल रही थी। उसी वक्त अक्षर पटेल का विकेट गिर गया। उसके बाद में ट्रिस्टन स्टब्स बल्लेबाजी करने आए उन्होंने सिर्फ 7 गेंदों में 26 रन की शानदार पारी खेली। वह भी इस मैच के एक बेहतरीन बल्लेबाज बन गए।

आपको बता दे कि ट्रिस्टन स्टब्स ने 7 बोल खेल कर 26 रन बनाए उनकी शानदार पारी में 2 छक्के और 3 चौके शामिल थे।

रिद्धिमान साहा ने शुरुआत दी गुजरात की टीम को

225 रनों के लक्ष्य को प्राप्त करने उतरी GT की टीम पहले कुछ अच्छा नहीं कर पाई क्योंकि दूसरे ओवर की तीसरी गेंद पर कप्तान शुबमन गिल अपना विकेट देकर पवेलियन को जा चुके थे। उसके बाद रिद्धिमान साहा ने अच्छी पारी खेलते हुए 25 बोलो में 39 रन बनाए।

उनके इस शानदार पारी में, जो गुजरात के लिए जरूरी थी इसमें उन्होंने 1 छक्का और 5 चौके लगाए। रिद्धिमान साहा ने GT की टीम को संभालने का काम किया। हालांकि उनकी रन रेट काफी कम थी। लेकिन 39 रनों की शानदार पारी के चलते ही गुजरात की टीम इस मुकाबले में बनी रह सकी, वरना शुबमन गिल बहुत ही जल्दी आउट हो गए थे।

साईं सुदर्शन ने खेली बहुत ही महत्वपूर्ण पारी

जब शुबमन गिल आउट हो गए थे, उसके बाद में साईं सुदर्शन बल्लेबाजी करने आए। उनके ऊपर थोड़ा बहुत प्रेशर भी था क्योंकि GT के कप्तान शुभमन गिल आउट होकर जा चुके थे और उन्होंने अच्छा प्रदर्शन भी नहीं किया था। उसके बाद में साईं सुदर्शन ने रिद्धिमान साहा के साथ मिलकर अच्छी साझेदारी की और अच्छी साझेदारी के अलावा साईं सुदर्शन ने 39 बॉल खेलकर 65 रन बनाए।

उनके 65 रनों की पारी में 2 छक्के और 7 चौके शामिल थे। साईं सुदर्शन के इस बढ़िया बल्लेबाजी के चलते ही GT टीम इस मुकाबले में कांटे की टक्कर, DC की टीम को दे पाई।

डेविड मिलर ने बनाए रखा GT की टीम को इस मुकाबले में

डेविल मिलर ने भी आज अच्छी पारी खेली। जिसके चलते GT की टीम इस मुकाबले में बनी रह सकी। अगर डेविड मिलर अच्छा नहीं खेलते तो GT की टीम पहले ही यह मुकाबला हार जाती। आपको बता दे कि गुजरात की टीम से खेलते हुए डेविड मिलर ने महत्वपूर्ण 55 रन बनाए और यह 55 रन बनाने के लिए उन्होंने सिर्फ 23 गेंद का ही सहारा लिया।

उनकी इस शानदार पारी में 3 ताबड़तोड़ छक्के और 6 शानदार चौके शामिल थे। डेविड मिलर ने लगभग गुजरात की टीम को यह वाला मुकाबला जितवा दिया था। लेकिन आगे आने वाले किसी भी बल्लेबाज ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया जिसके चलते GT की टीम यह जीता हुआ मुकाबला मात्र 4 रनों से हार गई।

यह भी पढ़ें :-

  1. CSK VS LSG – लखनऊ की टीम के सामने नहीं चली धोनी की एक…
  2. MI VS RR – यशस्वी जयसवाल का चला बल्ला और राजस्थान रॉयल्स हो गई…
  3. RCB VS KKR – विराट कोहली विवादित आउट होने से हार गई RCB

निष्कर्ष – DC VS GT – कांटे की टक्कर में 4 रनों से जीत गई दिल्ली की टीम

DC VS GT के बीच में खेले गए इस काटें के मुकाबले में DC की टीम 4 रनों से जीत गई। हालांकि गुजरात यह मुकाबला जीत सकती थी। लेकिन डेविड मिलर के आउट होने के बाद में किसी भी बल्लेबाज ने GT के लिए अच्छी पारी नहीं खेली। जिसके चलते DC यह वाला मुकाबला जीत गई और GT यह वाला मुकाबला हार गई।

आपको बता दे कि डेविड मिलर के आउट होने के बाद में सारे बॉलर ही बचे थे और बॉलरो से उम्मीद करना अच्छी बात नहीं होती। बाकी बहुत सारे लोग शुबमन गिल को भी इस हार का जिम्मेदार मानते हैं क्योंकि उन्होंने आज ना तो अच्छी बैटिंग की और ना ही अच्छी कप्तानी। बाकी आप लोगों का इस मुकाबले के बारे में क्या विचार है? आप हमें कमेंट करके बता सकते हो।

Leave a comment