MI VS RR – यशस्वी जयसवाल का चला बल्ला और राजस्थान रॉयल्स हो गई विजेता

MI VS RR – IPL 2024 का 38वा मुकाबला MI VS RR के बीच सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला गया। यह मुकाबला एक तरफा रहा जहां पर RR ने MI को 8 विकेटों से हराकर अपनी जीत दर्ज करवा ली। इसमें MI का कोई भी बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाया, साथ में कोई भी गेंदबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाया लेकिन राजस्थान की ओर से सभी ने अच्छा प्रदर्शन किया और यशस्वी जायसवाल की शानदार पारी से आठ विकेटों से यह वाला मुकाबला राजस्थान ने बड़ी ही आसानी से जीत लिया।

आज की ताजा रिपोर्ट में हम आपको MI VS RR के बीच खेले गए इस मुकाबले की पूरी ताजा रिपोर्ट देने वाले हैं। तो बने रहिए साथियों हमारे इस आर्टिकल के साथ।

MI VS RR - यशस्वी जयसवाल का चला बल्ला और राजस्थान रॉयल्स हो गई विजेता

MI VS RR – किसने जीता टॉस?

MI VS RR के बीच खेले गए मुकाबले में MI ने पहले टॉस जीत लिया और उसके बाद गेंदबाजी करने का फैसला लिया कि वह पहले बल्लेबाजी करके अच्छे खासे रन बना लेंगे और उसके बाद बुमराह जैसे बॉलर्स का इस्तेमाल करके राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाजों को चलने नहीं देंगे और यह वाला वह मुकाबला जीत जाएंगे।

लेकिन उनके इस फैसले को अलग तरीके से लेते हुए RR ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए आठ विकेटों से यह वाला मुकाबला जीत लिया। रोहित शर्मा, ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव का नहीं चला बल्ला, तब MI की तरफ से रोहित शर्मा, ईशान किशन बल्लेबाजी करने आए ताकि वह एक अच्छा स्कोर बनाकर ही जाएंगे लेकिन ऐसा हुआ कुछ नहीं।

आपको बता दे कि पहले ईशान किशन जीरो रन बनाकर पवेलियन को चले गए और उसके बाद में रोहित शर्मा भी कुछ खास नहीं कर पाए। रोहित शर्मा भी 5 गेंद में 6 रन बनाकर पवेलियन को चले गए और इसी तरीके से सूर्यकुमार यादव भी कुछ अच्छा नहीं कर पाए। सूर्यकुमार यादव 8 बॉल खेल कर 10 रन ही बना पाए और वह भी पवेलियन को चले गए।

रोहित शर्मा,ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव की आउट होने से ऐसा लग रहा था कि MI घुटने टेक देगी और यह वाला मुकाबला इन तीनों के आउट होने से ही वह लगभग हार गए थे। लेकिन मुकाबले में पहले कुछ भी नहीं कहा जा सकता क्योंकि क्रिकेट एक चीता का खेल है इसमें कब क्या हो जाए कहां नहीं जा सकता।

लेकिन अगर आपके ऊपर नहीं छोड़ते हैं तो लगभग आपकी हार निश्चित हो जाती है और ऐसा ही कुछ आज के मुकाबले में देखने को मिला।

तिलक वर्मा ने MI की संभाली पारी

जब MI के बल्लेबाज एक के बाद एक आउट हो रहे थे। तब दूसरी छोर पर खड़े थे तिलक वर्मा, उन्होंने MI की डूबती हुई नैया को पार लगाने की जिम्मेदारी अपने कंधों पर ले ली थी। आपको बता दे कि तिलक वर्मा ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए सिर्फ 45 बॉल खेलकर 65 रन बनाए, जिसके चलते ही MI RR के सामने एक समान जनक स्कोर बना पाए।

आपको बता दे की तिलक वर्मा ने 45 बॉल खेल कर 65 रन बनाए। उनकी इस शानदार पारी में 3 छक्के और 5 चौके शामिल थे।

नेहल वढेरा ने दिखा दिया कि वह भी हैं एक अच्छे बल्लेबाज

जब MI का कोई भी बल्लेबाज नहीं चल रहा था। तब बल्लेबाजी करने आए नेहल वढेरा और उन्होंने मैच के आखिरी ओवरों में ऐसी बल्लेबाजी की कि देखने वालों के मुंह से आवाज नहीं आ रही थी। नेहल वढेरा इस सीजन का पहला मैच खेल रहे थे।

आपको बता दे कि नेहल वढेरा ने सिर्फ 24 बॉल खेली उन्होंने 24 बॉल में 49 रन बना दिए। उनकी शानदार पारी में 4 छक्के और 3 चौके शामिल थे।

युजवेंद्र चहल लिए IPL में 200 विकेट

युजवेंद्र चहल IPL में 200 विकेट लेने वाले पहले बल्लेबाज बन गए है। क्योंकि उन्होंने आज अपना 200वा विकेट भी ले लिया। आपको बता दे कि युजवेंद्र चहल ने मोहम्मद नबी को आउट करके अपना 200वां विकेट प्राप्त कर लिया। आपको बता दे युजवेंद्र चहल बाउलिंग करने आए थे और मोहम्मद नबी बैटिंग कर रहे थे।

ऐसे में युजवेंद्र चहल ने कोई गलती नही की और नबी का विकेट ले लिया और अपना 200वा विकेट प्राप्त करके IPL के इतिहास में अपना नाम अंकित करवा दिया है। क्योंकि युजवेंद्र चहल ही वह पहले गेंदबाज हैं जिन्होंने IPL में 200 विकेट लिए हैं।

संदीप शर्मा रहें मैच के बेहतरीन खिलाड़ी

संदीप शर्मा ने इस मैच में एक अच्छा प्रदर्शन किया। जिसके चलते संदीप शर्मा को मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया। आपको बता दे कि संदीप शर्मा ने सिर्फ 18 रन देखकर अपने 4 ओवर पूरे कर दिए थे। आपको बता दे कि संदीप शर्मा ने 18 रन देकर 5 विकेट हासिल किये जिसके चलते RR एक अच्छी पकड़ इस मैच में बना चुकी थी और लगभग यह वाला मुकाबला संदीप शर्मा ने RR को जितवा दिया था।

बाकी बारी थी बल्लेबाजों की और बल्लेबाजों ने भी अपना सर्वोत्तम योगदान देकर यह मैच अपने नाम कर लिया।

यशस्वी जयसवाल की शानदार पारी ने जितवा दिया इस मैच को

जब MI ने अपना गेम खेल लिया उसके बाद में बल्लेबाजी करने आए राजस्थान के बैट्समैन यशस्वी जयसवाल और बटलर। यशस्वी जायसवाल आईपीएल 2024 में कोई भी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे। लेकिन आज उनके पास मौका था कि वह लोगों को बता दे कि अगर वह शांत है फिर भी वह कभी भी वापसी कर सकते हैं और यशस्वी जायसवाल ने आज कुछ ऐसा ही किया।

आपको बता दे कि यशस्वी जायसवाल ने बटलर और संजू सैमसंन के साथ मिलकर अकेले दम पर यह वाला मुकाबला RR को जितवा दिया। आपको बता दे कि यशस्वी जयसवाल की अच्छी बल्लेबाजी के चलते RR 8 विकेटो से यह वाला मुकाबला जीत गई।

यशस्वी जायसवाल की इस ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की पारी में आपको 60 गेंद में 104 रन देखने को मिले। उनके शानदार पारी में 7 छक्के और 9 चौके शामिल थे। यशस्वी जयसवाल का साथ बटलर ने भी दिया। बटलर ने 25 गेंद में 35 रन बनाए जो एक अच्छा स्कोर माना जाता है। उनकी इस पारी में 6 चौके भी देखने को मिले।

बटलर के आउट होने के बाद में आए RR के कप्तान संजू सैमसन और उन्होंने भी यशस्वी जयसवाल का अच्छा साथ दिया और उनकी पारी में 2 चौके और 2 छक्के देखने को मिले। संजू सैमसंन को पता था कि यह वाला मुकाबला वह आराम से जीत जाएंगे इसलिए वह धीरे खेलते हुए 28 गेंद में सिर्फ 38 बनाए।

लेकिन यह धीरे खेलना महत्वपूर्ण था क्योंकि यह वाला मुकाबला तो वह पहले ही जीत सकते थे। लेकिन यशस्वी जायसवाल का फॉर्म में आना जरूरी था इसलिए यशस्वी जायसवाल ने आखिरी में थोड़ा धीरे खेलते हुए अपना शतक भी पूरा किया,जिसके चलते RR यह वाला मुकाबला 8 रनों से जीत गई और यह एक बहुत बड़ी जीत RR के लिए हो गई है।

क्योंकि RR के सभी बल्लेबाज और सभी गेंदबाज फॉर्म में आ चुके हैं। जो RR के लिए काफी फायदेमंद साबित होगी।

यह भी पढ़ें :-

निष्कर्ष – MI VS RR – यशस्वी जयसवाल का चला बल्ला और RR हो गई विजेता

भले ही RR यह वाला मुकाबला जीत गई हो, लेकिन एक बात तो जाहिर हो गई है कि MI टीम मैनेजमेंट में सब कुछ सही नहीं चल रहा है। क्योंकि जब से हार्दिक पांड्या को मुंबई इंडियंस का कप्तान बनाया गया है तब से कुछ सही देखने को नहीं मिल रहा है।

सभी का सोशल मीडिया पर कहना है कि जब तक रोहित शर्मा और हार्दिक पांड्या दोनों में से एक MI से निकलकर दूसरे टीम में नहीं चले जाते तब तक MI लगातार मैच हारती रहेगी। बाकी RR और MI के बीच में खेले गए इस मुकाबले में आपको क्या अच्छा लगा? क्या बुरा लगा? आप हमें कमेंट करके बता सकते हो।

Leave a comment