CSK Vs KKR – धोनी ने बता दिया कि विकेट के पीछे से भी गेम पलटा जा सकता है

CSK Vs KKR – IPL 2024 का 22 वा मैच एम ए चिदंबरम स्टेडियम मशियस में CSK VS KKR के बीच में खेला गया। लोगों को उम्मीद थी कि यह मुकाबला देखने लायक होगा। लेकिन इस मुकाबले में देख लेना ऐसा कुछ नहीं था क्योंकि CSK ने KKR को आराम से हरा दिया और इस मुकाबले को देखने में बिल्कुल भी मजा नहीं आया।

ऐसे में हम आपको बताने वाले हैं इस मैच का पूरा हाल की इस मैच में कब-कब क्या-क्या आपको देखने को मिला, तो अगर आप भी CSK VS KKR की पूरी डिटेल प्राप्त करना चाहते हैं, तो यह ताजा रिपोर्ट आप लोगों को काफी पसंद आने वाली हैं।

CSK Vs KKR - धोनी ने बता दिया कि विकेट के पीछे से भी गेम पलटा जा सकता है

CSK Vs KKR – – का टॉस की भूमिका क्या रही?

किसी भी मैच में, टॉस अपनी एक अहम भूमिका निभाता है। ऐसे में CSK VS KKR के बीच में खेले गए मुकाबले में भी टॉस ने अपनी एक अहम भूमिका निभाई। CSK ने पहले टॉस जीत कर गेंदबाजी करने का फैसला लिया और गेंदबाजी करने का फैसला उनके हक में ही नजर आया।

दरअसल आपको बता दे की CSK ने जब गेंदबाजी करने का फैसला लिया, तो उनकी तरफ से अब बॉलर्स ने काफी ज्यादा अच्छा प्रदर्शन किया और KKR को 137 रनो पर ही समे दिया। ऐसे में CSK के पास आराम से जीतने का मौका था और CSK ने किसी भी प्रकार की गलती नहीं की, जिसके चलते यह मुकाबला CSK आसानी से जीत गई।

सुनील नारायण की बढ़िया बल्लेबाजी

जब KKR की टीम बल्लेबाजी करने उतरी, तब पहले एक विकेट बहुत जल्दी गिर गया था। लेकिन उसके बाद सुनील नारायण ने इस पारी को संभालते हुए अच्छा प्रदर्शन किया। और ऐसा लग रहा था कि सुनील नारायण सभी बॉलर्स के लिए खतरनाक साबित होने वाले हैं क्योंकि उन्होंने इस IPL में अच्छा प्रदर्शन किया है और इस मैच में भी उनकी शानदार बल्लेबाजी देखने को मिली।

उनके साथ देने आए रघुवंशी ने भी अच्छी शुरुआत की और पहले 5 ओवर में KKR ने 50 रन बना लिए थे। जो एक बढ़िया शुरुआत थी।

KKR की बल्लेबाजी हुई Fail

सुनील नारायण और रघुवंशी के अलावा कोई भी ऐसा बल्लेबाज नहीं था जिसने बढ़िया प्रदर्शन किया था। हालांकि KKR के कप्तान सिरेश अय्यर ने 34 रन बनाए लेकिन इसके लिए भी उन्होंने 32 गेंद खेल ली थी और आप सभी को पता है कि T20 मैच में इतनी कम स्ट्राइक रेट से अगर आप गेम खेलोगे तो आप कितने भी रन बना लो आपके रन काम नहीं आने वाले हैं।

इसलिए सिरेश अय्यर के 32 बोलो में बनाए गए 34 रन भी किसी काम के नहीं थे क्योंकि T20 में 120 बोल ही होती है। जिसमें से कोई प्लेयर 32 बॉल खेलकर 34 रन बनाता है तो यह उस टीम के लिए घातक सिद्ध हो सकता है। इस तरीके से KKR की बल्लेबाजी एकदम फ्लॉप रही, जिसकी वजह से KKR को हार का सामना करना पड़ा।

CSK को जीतने के लिए सिर्फ 138 रन बनाने थे, जो T20 में बनाना बहुत ही आसान माना जाता है।

रविंद्र जडेजा का जलवा

IPL 2024 में रविंद्र जडेजा ने कुछ खास किया नहीं था। ना तो उन्होंने बोलिंग से कुछ किया था और ना ही उन्होंने बैटिंग से अपना जलवा दिखाया था। लेकिन CSK VS KKR के मध्य खेला गया यह मुकाबला रविंद्र जडेजा के नाम ही रहा क्योंकि इस मैच का बेहतरीन खिलाड़ी रविंद्र जडेजा ही हैं।

रविंद्र जडेजा ने 4 ओवर कंप्लीट करके सिर्फ 18 रन दिए। उपलब्धि की बात यह रही कि उन्होंने अपनी टीम के लिए तीन विकेट भी निकाले जो निकालना बहुत आवश्यक था।

CSK की शानदार जीत

CSK के सामने वैसे तो बहुत छोटा लक्ष्य था। लेकिन क्रिकेट एक ऐसा खेल होता है जिसमें कभी भी कुछ भी हो सकता है। क्रिकेट को अनिश्चित का गेम कहा जाता है। ऐसे में चेन्नई सुपर किंग जब बल्लेबाजी करनी उतरी तो उनको बल्लेबाजी करने में किसी भी प्रकार की दिक्कत का सामना करना नहीं पड़ा। जिसके चलते चेन्नई सुपर किंग नहीं आसानी से इस मैच को अपने नाम कर लिया।

आपको बता दे की CSK के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने अपना सर्वोत्तम प्रदर्शन इस मैच में किया। जिसमें उन्होंने 58 बोलो में 67 रन बनाए। जिनमें से उनके 9 चौके भी शामिल थे। हालांकि उनकी रन रेट 115 के आसपास रही जो T20 में काफी कम मानी जाती है। लेकिन उनके सामने लक्ष्य काफी छोटा थ।

इस वजह से उनको विकेट बचाकर खेलने की जरूरत थी। बाकी CSK के सभी बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया। जिसके चलते CSK यह मैच आसानी से जीत गई।

यह भी पढ़ें :-

निष्कर्ष – CSK Vs KKR – धोनी ने बता दिया कि विकेट के पीछे से भी गेम पलटा जा सकता है

CSK VS KKR का मैच काफी ज्यादा रोमांचक होता है लेकिन यह मैच रोमांचक नहीं रहा क्योंकि CSK एक तरफ इस मैच को जीत गई। जिस तरीके से महेंद्र सिंह धोनी के फैन और गौतम गंभीर के फैंस सोशल मीडिया पर लड़ते रहते हैं। उसको देखते हुए लोगों को लग रहा था कि यह मैच काफी ज्यादा बढ़िया होने वाला है लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ।

ना तो KKR की तरफ से कुछ ऐसा हुआ जिसको देखकर लोगों को प्रसन्नता हो और ना ही CSK की तरफ से कोई बढ़िया प्रदर्शन देखने को मिला। कुल मिलाकर CSK ने यह मैच अपने नाम आसानी से कर लिया।
बाकी आप इस मैच के बारे में क्या सोचते हो कमेंट करके जरूर बताना।

Leave a comment