GT Vs PBKS – कैसे जीता हुआ मैच हार गई गुजरात?

GT vs PBKS – IPL 2024 का 17वा मैच नरेंद्र मोदी स्टेडियम अहमदाबाद गुजरात में GT और PBKS के बीच में खेला गया। इस रोचक मुकाबले में पंजाब किंग्स ने बाजी मार ली और यह हारा हुआ मैच जीत लिया। इस मैच में शुभमन गिल की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी भी देखने को मिली लेकिन इसके बावजूद भी वह यह मैच हार गए।

यह मैच देखने वाले लोग काफी ज्यादा हैरान है कि यह कैसे हो गया चलिए हम आपको पूरी डिटेल में बताते हैं कि आखिरकार GT VS PBKS के बीच में खेला गया यह मुकाबला किस तरीके से दर्शकों को मनोरंजन प्रदान कर पाया और किस तरीके से इस मैच में क्या कुछ देखने को मिला।

अगर आपको इसके बारे में पूरी जानकारी चाहिए तो इस ताजा रिपोर्ट को पूरा पढ़ना। आज की ताजा रिपोर्ट में आप लोगों के लिए GT VS PBKS मैच की पूरी डिटेल प्रदान की है।

GT Vs PBKS - कैसे जीता हुआ मैच हार गई गुजरात?

GT Vs PBKS के मैच का क्या रहा हाल?

PBKS ने पहले टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। GT की तरफ से ओपनिंग करने को सुभमन गिल और रिद्धिमान साहा को पहला झटका, रिद्धिमान साहा के विकेट से मिल गया। आते ही रिद्धिमान साहा को वापस पवेलियन भेज दिया गया। उसके बाद इस IPL केन विलियमसन पहली बार बल्लेबाजी करने उतरे।

केन विलियमसन ने सुभमन गिल के साथ मिलकर थोड़ी बहुत पार्टनरशिप करी,लेकिन वह भी जल्द ही 22 बॉल पर 26 रन बनाकर पवेलियन को चले गए। PBKS के बॉलर एक के बाद एक विकेट लिए जा रहे थे और GT के बल्लेबाज आते रहे। साई सुदर्शन ने 19 बॉल पर 33 रन बनाए और पवेलियन को चल दिए।

विजय शंकर भी कोई खास जलवा न दिखाते हुए 10 बॉल पर आठ रन बनाकर वह भी चलते बने। अब दूसरी और सुभमन गिल बहुत अच्छा खेल रहे थे और PBKS के बोलर चाह कर भी उनका विकेट नहीं ले पा रहे थे, लेकिन PBKS के बॉलर ने बाकी बल्लेबाजों को खेलने का मौका नहीं दिया। इसी वजह से सुभमन गिल इस IPL 2024 के इंडिविजुअल स्कोर में 48 बॉल्स पर 89 रन बना पाए।

शुभमन गिल की आज बल्लेबाजी देखकर मन में एक ही सवाल आ रहा था कि शुभमन गिल ने 19 नवंबर को यह सब कुछ क्यों नहीं किया। शुभमन गिल अपनी सेंचुरी भी पूरी कर लेते, लेकिन दूसरी तरफ से एक के बाद एक बल्लेबाज अपना विकेट दिए जा रहा था और लंबी पारी खेलने की वजह से सुभमन गिल काफी थक भी गए थे।

हालांकि GT की तरफ से फिनिशिंग करने आए राहुल तेवतिया ने भी बहुत अच्छा खेला और आठ बोलों पर 23 रन बनाकर GT ने PBKS के सामने 199/4 रनों का एक शानदार टारगेट दे दिया था। अब देखना यह बाकी था कि क्या PBKS इस मुकाबले को जीत पाती है या फिर GT की टीम उनके लिए एक अलग तरीके की रणनीति तैयार कर रही थी।

PBKS की तरफ से बल्लेबाजी करने उतरे PBKS के कप्तान शिखर धवन यानी गब्बर आते ही अपना दो बोल पर एक रन बनाकर विकेट गवा कर चले गए। रिक्वायरमेंट रन रेट ज्यादा होने की वजह से बाकी प्लेयर को तेज रन बनाने की जरूरत थी, जिसकी वजह से उन्होंने तेज खेला और जॉनी बेयरस्टो 13 बॉल्स पर 22 रन और प्रभसिमरन सिंह 24 बॉल्स पर 35 रन बनाकर पवेलियन चले गए।

उसके बाद एक के बाद एक विकेट PBKS के गिरते जा रहे थे। अब गुजरात को लगा था कि इस मुकाबले को उन्होंने आसानी से जीत लिया था, लेकिन पिक्चर अभी बाकी थी।

शशांक सिंह क्योंकि मैदान पर आ चुके थे वह शख्स जिस शख्स के बारे में एक दिलचस्प कहानी में आप लोगों को सुना देता हूं। दरअसल जब IPL auction 2024 का एक्शन चल रहा था तब पंजाब के मैनेजमेंट ने शशांक सिंह को 20 लाख रुपए की बोली लगाकर उन्हे अपनी टीम में शामिल किया था।

मजे की बात तो तब हुई जब लोगों को यह पता चला कि पंजाब की टीम शशांक सिंह को नहीं किसी दूसरे शशांक सिंह को लेना चाहते थे, लेकिन एक जैसे नाम होने की वजह से उनको इस टीम में ले लिया गया और IPL के रूल के मुताबिक अगर आपने कुछ खरीद लिया है, तो आप उसे वापस नहीं कर सकते। हालांकि पंजाब की टीम से फिर ये स्टेटमेंट सामने आया कि वह इसी शशांक सिंह को लेना चाहते थे।

अब जो भी हुआ लेकिन पंजाब के लिए इस शख्स ने वह कर दिखाया जिसकी पंजाब को जरूरत थी। शशांक सिंह ने 29 बोलों पर 61 रन बनाकर पंजाब के लिए एक मैच का काम करते हुए गुजरात के जबड़े से जीत को निकाल लिया था। शशांक सिंह ने 210 किस स्ट्राइक रेट से इतना बढ़िया खेल जिसकी वजह से गुजरात के किसी बॉलर के पास इसका जवाब नहीं था।

नतीजा यह हुआ कि एक बोल रहते हुए ही पंजाब ने 200 रन कंप्लीट कर लिए और इस शानदार जीत को अपने नाम कर लिया। आपको बता दिए कि IPL 2024 में अब तक किसी भी टीम ने इतना बड़ा अलग से चेंज नहीं किया है। पंजाब ने पहली बार इतना बड़ा लक्ष्य चेस किया है।

अब इस मैच को देखते हुए बहुत सारे लोग सोशल मीडिया पर यह लिख रहे हैं कि अगर प्रीति जिंटा से गलती से शशांक सिंह को नहीं खरीदा हुआ होता, तो आज पंजाब का क्या होता?

यह भी पढ़ें :-

निष्कर्ष – GT Vs PBKS – कैसे जीता हुआ मैच हार गई गुजरात?

GT Vs PBKS के बीच में खेला गया यह शानदार मुकाबला इतिहास में अंकित रहेगा। जब लोग कहेंगे कि IPL इतिहास में एक ऐसा भी मुकाबला खेला गया था जिसमें किसी की गलती की वजह से मैच हारे नहीं थे मैच जीते थे। क्योंकि प्रीति जिंटा से अगर उस वक्त यह गलती नहीं हुई होती तो आज बहुत बड़ी गलती हो जाती और पंजाब यह मैच हार जाते।

लेकिन गुजरात यह सोचती होगी कि काश हम थोड़ा और बढ़िया खेल लेते तो यह जीता हुआ मैच हारते नहीं। बाकी इस मुकाबले के बारे में आप लोगों की क्या राय है? आप कमेंट करके बता सकते हो। हम आप लोगों के लिए जल्द ही लेकर आते हैं किसी नए आर्टिकल मे नया मसाला, तब तक के लिए अपना ख्याल रखना।

Leave a comment