RCB WIN WPL – RCB ने जीती अपनी पहली Trophy 2024

0
24

RCB WIN WPL – अगर आपको कोई सपने में भी कह दे कि RCB पहले ट्रॉफी जीत चुकी है। तो यकीन मानिए आपको इस बात पर यकीन नहीं होगा कि RCB ने ट्राफी जीत ली है। लेकिन सच्चाई यही है कि RCB ने अपनी पहली ट्रॉफी जीत ली है भले ही विराट कोहली के कप्तानी में RCB ने IPL में अभी तक एक भी ट्रॉफी नहीं जीती है।

लेकिन RCB के लिए खेलते हुए महिला खिलाड़ियों ने यह कारनामा का दिखाया है। जिसमें उन्होंने अपनी पहली ट्रॉफी जीत ली है। दरअसल हम बात कर रहे हैं WPL की, इस साल के WPL के जीत का किताब पहना है RCB टीम ने।

अगर आपको भी इस बात पर यकीन नहीं हो रहा, तो इस आर्टिकल के साथ बने रहिए। आज हम आपको बताएंगे कि किस तरीके से RCB ने WPL की ट्रॉफी को अपने नाम किया।

RCB WIN WPL

RCB कैसे जीती WPL?

आपको बता दे की 17 मार्च को दिल्ली में, दिल्ली और बेंगलुरु के बीच में डीपीएल का फाइनल खेला गया एक समय ऐसा लग रहा था कि RCB यह फाइनल हार चुकी है, क्योंकि WPL के इस फाइनल को दिल्ली एक तरफ जीत रही थी। लेकिन फिर हुआ एक चमत्कार जिसने RCB को जीत दिला दी।

आपको बता दे कि जब अरुण जेटली स्टेडियम में डीपीएल का फाइनल मैच हो रहा था, तब दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में दिल्ली टीम के सपोर्टर ज्यादा नहीं थे, बल्कि RCB के सपोर्टर ज्यादा थे। लेकिन RCB को पहला झटका तब लगा जब दिल्ली ने पहले टॉस जीत लिया।

टॉस जीतने के बाद में दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया और दिल्ली की कप्तान Meg Lanning ने शेफाली वर्मा के साथ मिलकर एक शानदार 64 रनों की पार्टनरशिप पारी खेली। जिसके चलते दिल्ली, इस मैच में अपनी पकड़ बना चुकी थी।

लेकिन जब 64 रनों की शानदार शुरुआत के बावजूद जब पहला विकेट गिरा, उसके बाद दिल्ली के आने वाले किसी भी प्लेयर ने अपना दमखम नहीं दिखाया। जिसके चलते दिल्ली के 64 रनों पर तीन विकेट गिर चुके थे। उसके बाद तो विकेटों की झड़ी सी लगती रही। दिल्ली ने 113 रनों पर ही दम तोड़ दिया और पूरी टीम ऑल आउट हो गई।

RCB के लिए यह बहुत बड़ा मौका था, जिसके चलते यह फाइनल अपने नाम कर ले। फिर जब RCB रन चेंज करनी उतरी, तो कुछ खास नजर नहीं आया लेकिन ऑस्ट्रेलिया की ऑलराउंडर एलिसे पेरी ने अपनी दमदार 35 रनों की पारी से RCB को यह WPL फाइनल जीता दिया।

RCB ने इतिहास में पहली बार ट्रॉफी जीती है लेकिन जब तक विराट कोहली की IPL में RCB की टीम फाइनल नहीं जीत लेती, RCB के चाहने वालों को खुशी नहीं मिलने वाली है। लेकिन महिला टीम ने यह जो कारनामा करके दिखाया है RCB के चाहने वालों के लिए यह तोहफा भी कम नहीं है।

निष्कर्ष – RCB WIN WPL – RCB ने जीती अपनी पहली Trophy 2024

RCB की महिला खिलाड़ियों ने 2024 के WPL को अपने नाम करके इतिहास के सुनहरे पन्नों पर सुनहरे अक्षरों से अपना नाम लिख दिया है और RCB के ऊपर लगे एक भी ट्रॉफी ना जीतने की कालिक को मिटाने की शुरुआत कर दी है।

अब देखना होगा कि IPL में RCB की टीम कैसा प्रदर्शन करती है। RCB के द्वारा जीता गया यह WPL, RCB के चाहने वालों के लिए राहत की सांस है। अगर आपको यह आर्टिकल और यह जानकारी पसंद आई है, तो अपने दोस्तों को यह जरूर शेयर करना।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here