MI VS LSG – क्या रोहित शर्मा अपने जन्मदिन पर दिखा पाएंगे कमाल?

MI VS LSG – IPL 2024 का 48वां मुकाबला इकाना स्पोर्ट्स सिटी, लखनऊ में MI VS LSG के बीच में खेला जाएगा। यह मुकाबला करो और मरो का मुकाबला होने वाला है क्योंकि अगर यह मुकाबला LSG जीतती है। तो IPL 2024 के पॉइंट टेबल में वह चार नंबर पर पहुंच जाएगी और प्लेऑफ में जाने के लिए उसके लिए आसानी हो जाएगी।अगर यह वाला मुकाबला MI जीतती है तो MI का प्रयोग से बाहर जाने का खतरा टल सकता है।

अगर MI यह वाला मुकाबला अभी हार जाती है तो MI प्लेऑफ से लगभग बाहर हो जाएगी और प्लेऑफ में बने रहने के लिए उसके पास बहुत कम मौके होंगे और आपको बता दे कि MI के पूर्व कप्तान रोहित शर्मा का आज के दिन यानी की 30 अप्रैल 2024 को जन्मदिन भी है।

तो लोगों का यह भी कहना है कि आज रोहित शर्मा कोई बड़ा स्कोर बनाकर कोई बड़ा रिकॉर्ड बना सकते हैं। तो इसी के बारे में आज की इस ताजा रिपोर्ट में आपको पूरी जानकारी मिलने वाली है तो बने रहिए है इस ताजा रिपोर्ट के साथ।

MI VS LSG - क्या रोहित शर्मा अपने जन्मदिन पर दिखा पाएंगे कमाल?

आज है रोहित शर्मा का जन्मदिन और हो सकता है कोई बड़ा कारनामा

जी हां आज सबके दुलारे प्यारे और क्रिकेट जगत में सबसे कामयाब कप्तान रोहित शर्मा का आज जन्मदिन है। आपको बता दे कि 30 अप्रैल 1987 को रोहित शर्मा का जन्म नागपुर में हुआ था। रोहित शर्मा को पहचान की जरूरत नहीं है क्योंकि आज देश-विदेश में उनको सभी जानते हैं और प्यार से लोग उन्हें हिटमैन शर्मा भी कहते हैं।

ऐसे में आज रोहित शर्मा का जन्मदिन है और लोग यह सोच रहे हैं कि आज रोहित शर्मा कुछ बड़ा कर सकते हैं क्योंकि आज ही के दिन MI VS LSG के बीच में IPL 2024 का 48वा मुकाबला खेला जाएगा।

क्या रोहित कर सकते हैं कोई बड़ा कारनामा?

जन्मदिन हर एक इंसान के लिए एक महत्वपूर्ण दिन होता है। ऐसे में अगर कोई क्रिकेटर है और उसके जन्मदिन पर कोई क्रिकेट का मैच रखा जाता है। तो उसकी कोशिश यह रहती है कि आज वह कोई बड़ा काम अपनी टीम के लिए करें। जिससे उसका भी नाम हो और उसकी टीम का भी भला हो।

तो ऐसे में रोहित शर्मा जिस तरीके की बल्लेबाजी IPL 2024 में कर रहे हैं उसको देखकर ऐसा ही लग रहा है कि आज रोहित शर्मा कोई बड़ा कारनामा कर सकते हैं। एक तो रोहित शर्मा का आज जन्मदिन है और दूसरा MI को जीत की बहुत जरूरत है और रोहित शर्मा अगर अच्छा स्कोर बनाते हैं तो पूरे पूरे चांस बन जाएंगे, MI को जीतने के लिए।

ऐसे में रोहित शर्मा आज अपनी टीम को ही नहीं अपने चाहने वालों को भी तोहफा दे सकते हैं और वह बड़ा स्कोर बनाकर अपनी टीम को जीत सकते हैं। आपको बता दे कि रोहित शर्मा ने आज से पहले भी अपने जन्मदिन पर अच्छा प्रदर्शन किया है और खास करके अपनी शादी की सालगिरह पर उन्होंने दोहरा शतक लगाकर अपनी पत्नी को गिफ्ट भी दिया है।

तो ऐसे में अपने चाहने वालों को आज अपने जन्मदिन पर एक नया गिफ्ट दे सकते है और IPL इतिहास का एक नया रिकॉर्ड बन सकता है। बाकी होगा क्या? वह आज रात को पता चल ही जाएगा।

MI VS LSG कौन जीत सकता है आज का मुकाबला

MI VS LSG के बीच में आज शाम 7:30 पर मुकाबला शुरू हो जाएगा और दोनों ही टीम अपने-अपने लिए अच्छा प्रदर्शन करेगी। ऐसे में सवाल उठ कर आता है कि MI VS LSG के महा मुकाबले में कौन बाजी मार सकता है या फिर कौन सी टीम यह वाला मैच जीत सकती है।

ऐसा में आपको हम आंकड़ों के आधार पर बताएंगे कि कौन सी टीम आज का मुकाबला जीत सकती है। आपको बता दे कि अगर हम पेपर में देखे तो MI की टीम काफी ज्यादा स्ट्रांग नजर आती है। वही LSG की टीम MI के सामने थोड़ी फीकी नजर आती है।

क्योंकि MI के पास है हिटमैन शर्मा यानी रोहित शर्मा,ईशान किशन,सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा,हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह जैसे दिग्गज प्लेयर और वही सिर्फ और सिर्फ इन्हीं की वजह से LSG की टीम MI के सामने थोड़ी फीकी नजर आती है।

अगर MI का कोई भी प्लेयर अच्छा प्रदर्शन कर जाता है तो यकीन मानिए आज का मुकाबला MI भी जीत सकती है। लेकिन LSG की टीम का जिस तरीके का प्रदर्शन IPL 2024 में रहा है। उस तरीके से देखा जाए तो LSG आज का यह मुकाबला जीत सकती है क्योंकि IPL 2024 की प्वाइंट टेबल की बात करें तो LSG पांचवें नंबर पर है और और MI नीचे से दूसरे नंबर पर है।

ऐसे में IPL 2024 के प्रदर्शन की बात करें तो LSG ये वाला मैच जीत सकती है। क्योंकि IPL 2016 में LSG का प्रदर्शन अच्छा रहा है। LSG के कप्तान केएल राहुल भी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और उनका फॉर्म भी अच्छा चल रहा है। साथ में आज LSG के लिए मयंक यादव भी उपलब्ध रहेंगे, तो उनकी गेंदबाजी में धार देखने को मिल सकती है। जो मुंबई इंडियंस के प्लेयर्स और बैट्समैन के लिए घातक सिद्ध हो सकती हैं।

बाकी मुकाबले को देखने से ही पता चलेगा कि कौन सी टीम कितना अच्छा प्रदर्शन कर पाती है लेकिन यकीन मानिए रोहित शर्मा का आज जन्मदिन है तो आज वह कुछ बड़ा कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें :-

निष्कर्ष – MI VS LSG – क्या रोहित शर्मा अपने जन्मदिन पर दिखा पाएंगे कमाल?

MI VS LSG के बीच में खेला जाने वाला यह मुकाबला काफी ज्यादा रोमांस से भरा है क्योंकि एक टीम प्वाइंट टेबल में चार नंबर पर जाने के लिए खेलेगी और दूसरी टीम अपने आप को IPL 2024 में जिंदा रहने के लिए खेलेगी, क्योंकि RCB के बाद में MI ही वह इकलौती टीम है।

जो IPL 2024 के पॉइंट टेबल में RCB के बाद में नीचे से दो नंबर पर मौजूद है। ऐसे में वह थोड़े अंक प्राप्त करना चाहेंगे और इस वाले मुकाबले को जीतना चाहेंगे और MI के पूर्व कप्तान रोहित शर्मा का जन्मदिन भी है तो कुछ बड़ा हो सकता है। बाकी आप MI VS LSG के मुकाबले को किस तरीके से देखते हो? आप हमें कमेंट करके बता सकते हो।

Leave a comment