क्या इस IPL 2024 में Mahendra Singh Dhoni ने छोड़ी CSK की कप्तानी – जाने पूरी खबर

0
25

Mahendra Singh Dhoni Latest News Update – अब तक तो आपको यह खबर मिल गई होगी कि महेंद्र सिंह धोनी इस IPL में चेन्नई सुपर किंग यानि CSK की कप्तानी नहीं करेंगे। उन्होंने खुद एक्स पर ट्वीट करके यह बताया है कि अब CSK की कप्तानी महेंद्र सिंह धोनी नहीं करेंगे बल्कि उनकी जगह ऋतुराज गायकवाड CSK की कमान संभालते हुए कप्तानी करेंगे।

रोहित शर्मा के बाद यह दूसरी खबर है जिसने लोगों को अचंभे में डाल दिया है और महेंद्र सिंह धोनी के फैन के लिए यह बहुत बड़ी निराशा की खबर सामने निकल कर आ रही है। ऐसे में अगर आप भी महेंद्र सिंह धोनी के चाहने वालों में से एक हो, तो यह खबर आपके लिए बहुत ही ज्यादा खास होने वाली है। जिसमें हम आप लोगों के लिए पूरी रिपोर्ट तैयार करके लाए हैं।

जिसमें हम आपको पूरी जानकारी देने वाले हैं कि महेंद्र सिंह धोनी ने आखिरकार CSK की कप्तानी क्यों छोड़ी है? महेंद्र सिंह धोनी के 16 साल की कप्तानी के CSK के आने वाले दिन कैसे होंगे? वह आज के इस ताजा रिपोर्ट में आपको पूरी जानकारी के साथ पता चलने वाले हैं।

क्या इस IPL 2024 में Mahendra Singh Dhoni ने छोड़ी CSK की कप्तानी - जाने पूरी खबर

क्या सच मे Mahendra Singh Dhoni ने छोड़ दी Csk की कप्तानी?

जी हां अगर आप भी यह सोच रहे हैं कि महेंद्र सिंह धोनी के CSK के कप्तानी छोड़ने की न्यूज़ सही है या फिर गलत, तो आपको बता दे कि महेंद्र सिंह धोनी ने खुद एक्स पर ट्वीट करते हुए कहा है कि आज से वह CSK के कप्तानी नहीं करेंगे बल्कि उनकी जगह CSK के ही दूसरे खिलाड़ी ऋतुराज गायकवाड कप्तानी संभालेंगे।

महेंद्र सिंह धोनी के सोशल मीडिया से जब यह पोस्ट निकलकर सामने आया, तो लोगों के कमेंट पढ़ने लायक थे। लोगों ने नाराजगी से ज्यादा दुख जताया है। महेंद्र सिंह धोनी के चाहने वालों ने कहा है कि आप 2024 के IPL में CSK की कप्तानी करो। हम आपकी कप्तानी में ही CSK को फिर से IPL ट्रॉफी लेते हुए देखना चाहते हैं।

महेंद्र सिंह धोनी के चाहने वालों के कमेंट में उनका दुख दर्द सब नजर आ रहा था। पिछले रिपोर्ट में हमने आपको बताया था कि लोगों में यह भी चर्चा बनी हुई है कि 2024 के इस IPL सीजन के बाद आने वाले 2025 के IPL में महेंद्र सिंह धोनी आपको CSK के लिए खेलते हुए नजर नहीं आएंगे, क्योंकि लोगों का यह मानना है कि 2024 का यह IPL महेंद्र सिंह धोनी का आखिरी IPL है।

इसके बाद महेंद्र सिंह धोनी IPL खेलते हुए नजर नहीं आएंगे। हमने आपको उस टॉपिक पर पूरी रिपोर्ट प्रदान की थी। जिससे आपको पूरी जानकारी मिल गई थी कि क्या सच में महेंद्र सिंह धोनी 2024 के IPL के बाद आगे नहीं खेलेंगे? अब यह बात भी आपको समझनी होगी कि 2024 के इस IPL में महेंद्र सिंह धोनी ने CSK की कप्तानी छोड़ी है ना कि खेलना छोड़ा है।

महेंद्र सिंह धोनी CSK के ही दूसरे खिलाड़ी ऋतुराज गायकवाड़ की कप्तानी में CSK के लिए 2024 का यह IPL खेलेंगे। अब आपको पूरी तरीके से समझ में आ गया होगा कि यह बात सच है कि महेंद्र सिंह धोनी ने CSK की कप्तानी IPL में छोड़ दी है।

Mahendra Singh Dhoni ने क्यों छोडी Csk की कप्तानी?

जैसे ही लोगों को इसके बारे में पता चला कि महेंद्र सिंह धोनी IPL में CSK की कप्तानी नहीं करेंगे। उनकी जगह महेंद्र सिंह धोनी के ही CSK के दूसरे खिलाड़ी ऋतुराज गायकवाड CSK की कप्तानी संभालेंगे। तो लोगों के मन में अलग-अलग तरह के सवाल आने लगे, कुछ लोगों ने यह तक कह दिया कि जिस तरीके से रोहित शर्मा को मुंबई इंडियन की टीम के कप्तान पद से हटाकर हार्दिक पांड्या को कप्तान बनाया गया

इस तरीके से महेंद्र सिंह धोनी को हटाकर भी ऋतुराज गायकवाड को कप्तान बनाया गया है। हालांकि यह बात सच नहीं है, उनमें कुछ अलग बात थी और इस न्यूज़ में कुछ अलग बात है। अगर बात करें रोहित शर्मा की तो उन्होंने खुद ट्वीट करके नहीं कहा था कि अब मैं मुंबई इंडियन की कप्तानी छोड़ रहा हूं और मेरी जगह अब हार्दिक पांड्या कप्तानी करेंगे।

लेकिन अगर आपने गौर से देखा होगा कि महेंद्र सिंह धोनी ने खुद एक्स पर ट्वीट करते हुए कहा है कि अब वह CSK की कप्तानी नहीं करेंगे। उनकी जगह ऋतुराज गायकवाड कप्तानी करेंगे, साथ में उन्होंने ऋतुराज गायकवाड़ के लिए शुभकामनाएं भी दी है।

अब ऐसे में अलग-अलग एक्सपर्ट महेंद्र सिंह धोनी के कप्तानी छोड़ने पर अपनी अलग-अलग राय दे रहे हैं, पर ज्यादातर एक्सपर्ट का क्या मानना है। इसके बारे में हम आपको पूरी जानकारी प्रदान करने वाले हैं। आपको बता दे कि क्रिकेट के एक्सपर्ट का यह दावा है कि महेंद्र सिंह धोनी ने 2024 के इस IPL में कप्तानी छोड़ने का निर्णय ऐसे ही नहीं लिया है।
इसके पीछे उनकी आने वाली भविष्य को लेकर रणनीति हो सकती है।

दरअसल एक्सपर्ट का यह मानना है कि महेंद्र सिंह धोनी चाहते हैं कि आने वाले समय में CSK का एक ऐसा कप्तान हो जो आने वाले IPL में भी अच्छा प्रदर्शन CSK की तरफ से करें और CSK को हर बार ट्रॉफी जीतवाकर ले जाए। महेंद्र सिंह धोनी चाहते हैं कि वह इस IPL में कप्तानी ना करके, किसी दूसरे प्लेयर से कप्तानी करवाएं और उसकी कप्तानी के वह सारे गुण प्रदान करें।

जो उनके खुद के पास है। ऐसे में उन्होंने अपनी रणनीति से ही कप्तानी छोड़ी है ताकि आने वाले समय में CSK को एक बेहतर और अच्छा कप्तान मिल सके।

निष्कर्ष – Mahendra Singh Dhoni ने छोडी CSK की कप्तानी – जाने पूरी खबर

आज की ताजा रिपोर्ट में आपको पूरी जानकारी मिल गई होगी कि महेंद्र सिंह धोनी ने क्या सच में CSK के कप्तानी छोड़ दी है और अब CSK के लिए IPL में कप्तानी कौन करेगा। अब इसके पीछे बहुत सारी खबरें भी निकाल कर आई है। इसके बारे में हमने आज की ताजा रिपोर्ट में आपको पूरी जानकारी दे दी है।

साथ में हमने आपको यह भी बताया है कि महेंद्र सिंह धोनी के CSK के कप्तानी छोड़ने के पीछे कौन सा वह मैन मकसद है जिसको महेंद्र सिंह धोनी पूरा करना चाहते हैं। बाकी इस न्यूज़ के बारे में और इस बड़ी खबर के बारे में आप लोग क्या सोचते हो, आप हमें कमेंट करके बता सकते हो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here