IND VS ENG – टेस्ट के दूसरे दिन ही जीत पक्की कर ली टीम इंडिया ने

0
37

IND VS ENG – इंडिया और इंग्लैंड के बीच में खेले जा रहे टेस्ट मैच की इस श्रृंखला का यह दूसरा दिन है। जिसमें इंडियन बल्लेबाजों ने इंग्लैंड के बोलरो को इस तरीके से धोया है कि इस धुलाई को वह वर्षों तक नहीं भूल पाएंगे। दिन की शुरुआत होते ही इंडिया टीम के कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल बैटिंग करने आए और उन्होंने इंग्लैंड के बल्लेबाजों को इस तरीके से धोया कि इंग्लैंड के हाथ से यह वाला मैच जाते हुए नजर आ रहा है।

अगर क्रिकेट में आत्मसमर्पण जैसा कोई नियम होता तो यकीन मानिए इंग्लैंड की क्रिकेट टीम आज आत्म समर्पण कर ही देती। आपको बता दे कि इंडिया और इंग्लैंड के बीच खेले गए इस टेस्ट क्रिकेट मैच के दूसरे दिन इंडिया ने अपनी जीत पक्की कर ली है। पर क्रिकेट एक ऐसा गेम है जिसमें कभी भी कुछ भी हो सकता है। बाजी कभी भी पलटी जा सकती है।

IND VS ENG - टेस्ट के दूसरे दिन ही जीत पक्की कर ली टीम इंडिया ने

IND VS ENG – क्या हुआ आज ऐसा की इंडिया ने जीत पक्की कर ली?

आपको बता दे कि टेस्ट मैच के दूसरे दिन ही इंडिया ने कुछ ऐसा कर दिया है, जिसकी वजह से इंडिया के फैन्स यह बोल रहे हैं कि इंडिया ने अपनी जीत पक्की कर ली। दरअसल आज शुभमन गिल और रोहित शर्मा खेलने के लिए मैदान में उतरे। रोहित शर्मा ने कल ही अपनी हाफ सेंचुरी कंप्लीट कर ली थी और शुभमन गिल ने आज अपनी हाफ सेंचुरी कंप्लीट करके शुभमन गिल और रोहित शर्मा दोनों अपनी सेंचुरी तक पहुंच गए।

शुभमन गिल और रोहित शर्मा ने अपनी सेंचुरी भी इस तरीके से कंप्लीट की कि लग ही नहीं रहा कि वह टेस्ट क्रिकेट खेल रहे हैं। आपको बता दें कि उन्होंने इंग्लैंड के बोलरों को इस तरीके से धोया कि वह मानने को तैयार नहीं है कि उनको टेस्ट क्रिकेट में इस तरीके से धोया गया है रोहित शर्मा के शानदार चाको के साथ-साथ शुभमन गिल के ऐसे शानदार छक्के देखने को मिले कि ऐसे छक्के टेस्ट क्रिकेट मैच में लगाना संभव नहीं है।

रोहित शर्मा के ताबड़तोड़ तीन छक्के और शुभमन गिल के ताबड़तोड़ पांच चौको के चलते रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने इंग्लैंड के तेज दरार बोलेरो को एक विकेट के लिए तरसा दिया। आपको बता दें कि लंच टाइम तक इंडिया का स्कोर एक विकेट पर 264 रन हो गए थे और 264 रन रोहित शर्मा के फैन के लिए एक आम नंबर है क्योंकि रोहित शर्मा ने 264 की एक दोहरा शतक लगाकर अपने नाम बहुत बड़ा रिकॉर्ड कायम कर रखा है।

अन्य सबकी बदौलत इंडिया ने इस मैच में अपनी भारत पहले ही बना रखी है। हालांकि बेन स्टोक ने एक अलग चाल चलते हुए रोहित शर्मा को आउट किया। जिससे उनको थोड़ी बहुत राहत मिली, लेकिन ज्यादा रहात तब मिली जब शुभमन गिल भी बोल्ड आउट हो गए, लेकिन उनके आउट होने के बाद सरफराज खान और टेस्ट क्रिकेट में अपना डेब्यू कर रहे।

देवदूत ने इस तरीके का तांडव किया कि इंग्लैंड बोलरो के पसीने छूट गए। इन दोनों बल्लेबाजों की अहम साझेदारी ने चाय पीने के टाइम तक इंडिया का स्कोर 376 रन 3 विकटो के नुकसान पर पहुंचा दिया।

टी ब्रेक के बाद मैच का क्या रहा हाल?

टी ब्रेक से पहले इंडिया टीम ने एक बहुत बड़ी लीड बनाकर, टी ब्रेक के तुरंत बाद ही सरफराज खान का विकेट गिर गया। सरफराज खान के आउट होने के बाद कोई भी ऐसा बल्लेबाज नहीं आया जो देवदत्त पार्टिकल के साथ अच्छी साझेदारी कर पाए। जडेजा भी कम रन बनाकर आउट हो गए।

ध्रुव जुरेल भी कोई कारनामा नहीं कर पाए, कहा जा सकता है कि ठीक ब्रेक के बाद इंग्लैंड के बॉलर भारतीय बल्लेबाजों पर हावी रहे, लेकिन अब तक बहुत देर हो चुकी थी। रोहित शर्मा की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी शुभमन गिल की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी और बाकी बल्लेबाजों के सहयोग से इंडिया ने अपनी लीड बहुत ज्यादा बना ली थी।

लीड 200 पर जा चुकी थी। जिसकी बदौलत यह कहा जा सकता है कि यह मैच इंग्लैंड की पहुंच से बहुत दूर जा चुका था।

निष्कर्ष – IND VS ENG – टेस्ट के दूसरे दिन ही जीत पक्की कर ली टीम इंडिया ने

आज का इंडिया और इंग्लैंड का टेस्ट मैच देखकर सभी को बहुत आनंद आया। इंडिया, इंडिया टीम के सभी बल्लेबाजों ने अपना प्रदर्शन दिया लेकिन खास करके कुलदीप यादव का प्रदर्शन सबसे अलग रहा क्योंकि एक बॉलर होने के बावजूद भी वह इस टेस्ट क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और अब तक 50 से ज्यादा गेंद खेलने के बाद भी वह नॉट आउट खेल रहे हैं।

आज का यह दिन इंडिया टीम के पाली में रहा, जिसकी मदद से यह कहना झूठ नहीं होगा कि इंडिया ने इस टेस्ट मैच को अपने नाम कर लिया है। बाकी यह तो आने वाला कल ही बताया कि आगे क्या होता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here