Gautam Gambhir के राजनीति छोड़ने की क्या है असली वजह? जाने पूरे मामले को विस्तार से

0
36

Gautam Gambhir Latest News – भारत के जाने-माने क्रिकेटर और भारतीय जनता पार्टी के सांसद गौतम गंभीर ने चौकाने वाली खबर जनता के सामने रख दी है। दरअसल गौतम गंभीर ने बीते दिनों अपने X हैंडल पर ट्वीट करके बताया है कि राजनीति छोड़ने का फैसला कर लिया है।

आपको बता दे कि गौतम गंभीर ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए भाजपा की पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को टैग करते हुए कहां है कि उन्हें अब राजनीतिक कर्तव्यों से मुक्त कर दिया जाए।

जैसे ही उनका यह पोस्ट सोशल मीडिया पर आया तो यह पोस्ट वायरल होने लगा। इसके बाद से ही यह खबर आने लग गई कि गौतम गंभीर आने वाले 2024 के लोकसभा चुनाव में खड़े नहीं होंगे। इस न्यूज़ के पीछे क्या सच्चाई है? और गौतम गंभीर ने राजनीतिक छोड़ने का फैसला क्यों लिया है? इसके पीछे की पूरी सच्चाई क्या है? जानेंगे इस ताजा रिपोर्ट में।

gautam-gambhir-leaving-politics

कौन है गौतम गंभीर?

अगर आप एक क्रिकेट प्रेमी है। तो आप गौतम गंभीर को जरुर जानते होंगे, अगर आप भारतीय राजनीति में भी रुचि रखते हैं, तो भी आप गौतम गंभीर को जरुर जानते होंगे। क्योंकि गौतम गंभीर एक जाने-माने क्रिकेटर है और उनको पसंद करने वालों की भी संख्या काफी ज्यादा मात्रा में है। साथ में आपको बता दे कि वर्तमान समय में गौतम गंभीर भारतीय जनता पार्टी से सांसद भी है और उनकी जीत भी लाखों वोटो से हुई थी।

कुल मिलाकर कहा जा सकता है कि गौतम गंभीर किसी परिचय के मोहताज नहीं है। उनको दुनिया में काफी ज्यादा नाम, शोहरत और इज्जत मिली हुई है। आपको बता दे कि गौतम गंभीर वर्तमान समय में बीजेपी की टिकट से पूर्वी दिल्ली से लोकसभा सांसद है।

गौतम गंभीर के राजनीतिक छोड़ने का क्या है मामला?

दरअसल गौतम गंभीर ने सोशल मीडिया हैंडल x पर ट्वीट करते हुए लिखा कि उनको अब राजनीतिक कर्तव्यों से मुक्त कर दिया जाए। दरअसल उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ-साथ गृहमंत्री अमित शाह को भी टैग किया। जिसमें उन्होंने यह अपनी प्रतिक्रिया जताते हुए कहा है कि उनका राजनीतिक कर्तव्यों से मुक्ति प्रदान की जाए।

इसका मतलब यह हुआ कि गौतम गंभीर राजनीतिक छोड़कर जिंदगी में आगे बढ़ना चाहते हैं। आपको बता दे कि उन्होंने नरेंद्र मोदी जी का धन्यवाद भी किया कि उन्होंने मुझे लोगों की सेवा करने का मौका दिया।

गौतम गंभीर के राजनीतिक छोड़ने की क्या है वजह?

यह सूचना तो आ चुकी है कि गौतम गंभीर राजनीति को छोड़ रहे हैं। पर गौतम गंभीर के राजनीति छोड़ने का क्या कारण है? अब तक सामने नहीं आया है, क्योंकि उन्होंने सिर्फ अपनी सोशल मीडिया पोस्ट करके उन्हें राजनीतिक कर्तव्यों से मुक्त करने का आग्रह किया है।

अब इसके पीछे की वजह क्या है? उन्होंने खुद इसके पीछे की वजह स्पष्ट नहीं की है। जिसके चलते उनकी राजनीति को छोड़ने की वजह के बारे में सिर्फ अनुमान ही लगाया जा सकता है। सटीक बात क्या है? वह खुद ही बता सकते हैं।

जैसे ही वह मीडिया के सामने आकर खुल के इसके बारे में बात करेंगे, तब आपको इसकी पूरी जानकारी दी जा सकती है। उससे पहले गौतम गंभीर के राजनीतिक छोड़ने की क्या वजह है? यह बताई नहीं जा सकती।

निष्कर्ष – Gautam Gambhir के राजनीति छोड़ने की क्या है असली वजह? जाने पूरे मामले को विस्तार से

गौतम गंभीर के राजनीतिक छोड़ने के फैसले के बारे में आप लोगों के क्या विचार हैं? आप कमेंट करके बता सकते हो। गौतम गंभीर की राजनीतिक छोड़ने के फैसले को लेकर लोगों के मन में अलग-अलग सवाल और अलग-अलग प्रतिक्रियाएं देखने को मिल रही है।

पर भाजपा के लिए यह एक बहुत बड़ा झटका हो सकता है, क्योंकि गौतम गंभीर पिछले लोकसभा चुनाव में बढ़-कर कर हिस्सा ले रहे थे और उन्होंने पूर्वी दिल्ली से जीते भी हासिल की थी। ऐसे में पूर्वी दिल्ली से इस बार भी उन्हीं को टिकट मिलने की पूरी पूरी संभावनाएं थीं, लेकिन गौतम गंभीर के राजनीतिक छोड़ने के फैसले से भाजपा को भी झटका जरूर लगेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here