CSK Vs GT – धोनी ने दिखा दिया कि विकेट के पीछे से भी मैच को जिताया जा सकता है

0
19

CSK Vs GT – 26 मार्च 2024 को IPL 2024 का सातवां मैच एम० ए० चिदंबरम स्टेडियम चेन्नई, तमिल नाडु मैं चेन्नई सुपर किंग और गुजरात टाइटंस ( Chennai Super Kings Vs Gujarat Titans ) खेला गया।
इस मैच को देखने वाले लोगों को इतना आनंद आया कि बताया नहीं जा सकता है।

ऐसे में आप लोगों को पूरी डिटेल के साथ बताने वाली हैं कि इस मैच में क्या-क्या हुआ और जिसकी वजह से यह मैच स्पेशल मैच बन गया और साथ में CSK ने किस तरीके से इस मैच को अपने नाम किया। पूरी रिपोर्ट आज के इस आर्टिकल में आपको पता चलने वाली है तो अगर आपने भी किसी वजह से इस मैच को मिस कर दिया था, तो यहां पर आपको पूरी हाईलाइट के साथ पूरा विवरण मिलने वाला है।

CSK Vs GT - धोनी ने दिखा दिया कि विकेट के पीछे से भी मैच को जिताया जा सकता है

CSK Vs GT Full Details in Hindi

जैसा कि मैं आपको पहले ही बता चुका हूं कि 26 मार्च को CSK और गत के बीच में IPL का सातवां मैच खेला गया। आपको बता दें कि यह मैच एम० ए० चिदंबरम स्टेडियम चेन्नई, तमिल नाडु खेला गया था। तो कहीं ना कहीं CSK के लिए यह एक अवसर था अपनी जीत को सुनिश्चित करने के लिए।

आपको बता दे कि इस मैच में गुजरात ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। उसके बाद में मैच में क्या-क्या मुख्य घटनाएं घटित हुई वह आपको बताते हैं।

सबसे पहले इस मैच में गुजरात ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला लिया। अजय से लग रहा था कि सुमन गिल अच्छी तरीके से चेन्नई सुपर किंग्स कोर्ट टैकल करने के लिए तैयार है। मैच की शुरुआत में ही ऋतुराज गायकवाड का विकेट गिरते गिरते बचा। लेकिन उसके बाद जब दूसरे ओवर में रचिन रविंद्र ने अपना पहला छक्का और इस मैच का पहला छक्का मारा, तो दर्शक इस तरीके से झूम उठे कि कहीं यह मैच का रुख ही ना बदल दे।

इस मैच का दूसरा छक्का भी रचिन रविंद्र के बल्ले से ही निकला दूसरा छक्का निकालने के बाद रचिन रविंद्र का खौफ गुजरात के बॉलर्स में देखा जा सकता था।रचिन रविंद्र का खूब देखते हुए गुजरात के बॉलर्स की हवा टाइट होने लगी और रचिन रविंद्र छक्के पर छक्के लगाते रहे ।

चेन्नई सुपर किंग को अपना पहला झटका तब लगा जो राशिद की बॉल पर शाह ने रचिन रविंद्र को स्टंपिंग करते हुए आउट कर दिया। गुजरात की पूरी टीम और खासकर के गुजरात के बॉलर्स के लिए यह एक खुशी का पल और राहत की सांस लेने का फल था। क्योंकि उस प्लेयर का विकेट गिर चुका था। जिसने अभी तक इस मैच का रुख बदल रखा था। व

विकेट गिरने के बाद में अजिंक्य रहाणे बैटिंग करने आए और उन्होंने आते ही चौका लगाकर मैच में अपना खाता खोलते हुए गुजरात को यह दिखला दिया कि अभी मैच समाप्त नहीं हुआ है। ऋतुराज गायकवाड और अजिंक्य रहाणे बहुत अच्छा खेल रहे थे। लेकिन किशोर की 11वीं ओवर की पहली बॉल पर अजिंक्य रहाणे डाउन द ग्राउंड खेलने के लिए गए और पीछे से शाह ने स्टांपिंग करके उन्हें आउट कर दिया।

आने वाले बल्लेबाजों ने अपना अच्छा प्रदर्शन किया और शिवम दुबे ने 22 बोलो में 51 रन बनाकर अर्धशतक पूरा किया। 20 ओवर में चेन्नई सुपर किंग ने 6 विकेट गंवाकर 207 रनों का एक बहुत अच्छा लक्ष्य गुजरात के लिए रखा, जिसको प्राप्त करना आसान नहीं था।

गुजरात जब बल्लेबाजी करनी उतरी तब शुरुआत में सब कुछ सही था लेकिन 28 रन बनने के बाद में दीपक चाहर ने शुभमन गिल को एलपीयू आउट कर दिया, लेकिन सुमन गिल ने इसका रिव्यु लिया जो रिव्यू सक्सेस नहीं हो पाया और शुभमन गिल को 8 रनों पर अपनी पारी समाप्त करके पवेलियन को जाना पड़ा।

अब बारी है उस किस्से को सुनने की जो किसी वजह से हमने अपने शीर्षक में लिखा है कि “विकेट के पीछे से भी मैच का रुख बदला जा सकता है, मैच को पलटा जा सकता है”जी हां मैं बात कर रहा हूं विजय शंकर के विकेट की दरअसल। विजय शंकर को मीचल बॉलिंग कर रहे थे और उन्होंने अच्छा खेला, लेकिन सही से नहीं खेल पाए और विकेट के पीछे से महेंद्र सिंह धोनी ने ऐसा कैच लिया कि दर्शकों का शोर देखने लायक और सुनाने लायक था।

अब गुजरात के बैट्समैन आते रहे चेन्नई सुपर किंग के बॉलर उन्हें वापस पवेलियन भेजते रहे। कुल मिलाकर 143 रन ही गुजरात की टीम बना पाई और एक शानदार जीत चेन्नई सुपर किंग ने अपने नाम कर ली। इसको देखते हुए कहा जा सकता है कि CSK का एक सुपर किंग का सिर्फ कप्तान बदला है अंदाज नहीं।

निष्कर्ष – CSK Vs GT – धोनी ने दिखा दिया कि विकेट के पीछे से भी मैच को जिताया जा सकता है

यह था CSK और GT के बीच में खेला गया शानदार मैच जिसमें धोनी ने विकेट के पीछे से मैच का पूरा रुख बदल दिया और इसको देखते हुए कहा जा सकता है कि अगर आप अपने अनुभवी प्लेयर का सानिध्य प्राप्त करने में सफल हो जाते हो तो आपको जीतने से कोई नहीं रोक सकता।

एक CSK है जिसमें धोनी क्रिकेट के पीछे से पूरा मैच बदल देते हैं और एक मुंबई इंडियंस है जिसमें रोहित शर्मा को रिस्पेक्ट ना देकर अपनी बनाई हुई इज्जत को गवा रही है। बाकी इस मैच के बारे में आप लोग क्या सोचते हो कमेंट करके जरूर बताना।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here